हेडलाइन

कानपुर हादसा मे मरने वालों की संख्या हुई 27 : श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई थी तलाब में… मरने वालों में महिला-बच्चों की संख्या ज्यादा.

कानपुर 2 अक्टूबर 2022।यूपी में कानपुर के भीतरगांव के भदेउना गांव के पास दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 27 लोगों की मौत हो गई. कई लोग घायल हुए हैं. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आलाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं.

दिल दहला देने वाली इस घटना से लोग सिहर उठे. 27 लाशें और घायलों का हाल देख लोगों की रूह कांप गई. दुर्घटनास्थल से लेकर अस्पताल तक लोगों की चीत्कार गूंज रही है. अपनों को खो देने के गम में लोग बेसुध हैं. 

मरने वालों में सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाएं शामिल हैं। जानकारी के अनुसार सभी मुंडन से वापस लौट रहे थे। ट्रैक्टर राजू निषाद खुद चला रहा था। घटना में घायल एक महिला ने बताया कि वहां से चलने के बाद कुछ देर बाद रास्ते में एक देशी शराब का ठेका पड़ा। वहां पर ट्रैक्टर ट्रॉली रोकी गई और सभी पुरुषों ने शराब पी। इसके बाद राजू ने ट्रैक्टर तेजी से लहराकर चलाना शुरू कर दिया। महिला के मुताबिक कई बार उसे टोका भी गया पर माना नहीं। हरदेव बाबा मंदिर के पास पहुंचे ही थे तभी ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और किनारे खड्ड में जा गिरा। बताया जा रहा है कि इसमें बारिश का पानी भरने के कारण यह तालाब के रूप में तब्दील हो चुका है।

कानपुर हादसे में 27 लोगों की मौत की खबर सुनकर हर तरफ हड़कंप मच गया। आनन-फानन में लोग मौके पर दौड़ पड़े। पुलिस अफसर भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने तुरंत राहत बचाव कार्य शुरू कराया तो एक के बाद एक शव निकलने शुरू हो गए। मौके से करीब 22 लोगों के शवों को पुलिस ने निकाला, जबकि कई घायलों को अस्पताल भिजवाया, जहां पांच और श्रद्धालुओं की मौत हो गई। 

Back to top button