हेडलाइन

6 की मौत : रेलवे स्टेशन के पास होटल में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत, कई घायल घायल

पटना 25 अप्रैल 2024  ( Patna Junction) के पास एक होटल में भीषण आग लग गई जिसमें 6 लोगों की मौत की खबर है जबकि 18 लोग अस्पताल में घायल हैं. 12 लोगों की हालत गंभीर है, वे आईसीयू में भर्ती हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक-आग सिलेंडर फटने की वजह से लगी. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने के कारण आग लगी.
रअसल, पटना जंक्शन गोलंबर के पश्चिम पटना किराना के पास की बहुमंजिली इमारत पाल होटल में गुरुवार 10 बजे के बाद आग की लपटें उठनी शुरू हुई. कुछ ही मिनट आग बेकाबू हो गई और पूरी इमारत धू-धूकर जलने लगी. आग की लपटें इतनी तेज थी पूरी इमारत आग के गोले में तब्दील गई. भीषण गर्मी और तेज हवा के कारण आग की पलटें देखते ही देखते विकराल हो गई. वहीं आग लगने के समय कुछ लोग भी बिल्डिंग में मौजूद थे जिस कारण भीषण चीख-पुकार मच गया.

आग की लपटों के बीच 45 लोगों को निकाला गया है। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। फायर ब्रिगेड की 51 गाड़ियों का पानी आग बुझाने में लगा। आग बुझाने के बाद रेस्क्यू के लिए टीम होटल के अंदर गई, जहां शव को निकाला गया।

आग लगने के कारण पटना स्टेशन जाने वाले रास्ते को बंद किया गया था। बिल्डिंग 4 मंजिला थी। सभी फ्लोर पर आग फैली हुई थी। बिल्डिंग में फंसे लोगों को निकालने के लिए हाइड्रा का भी सहारा लिया गया। बताया जाता है कि आग लगने से होटल में रखे सिलेंडर में भी ब्लास्ट हुए। इससे आग भड़क गई। आग ने होटल की पास वाली बिल्डिंग को भी जद में ले लिया था।

Back to top button