मनोरंजन

9 बच्चों को साइकिल पर बैठाकर स्कूल ले जाता दिखा शख्स, लोग बोले- ‘दुनिया की आबादी 8 अरब करने में इसका योगदान!’

VIRAL VIDEO: धरती पर इंसानों की आबादी 800 करोड़ हो गई है। यूनाइटेड नेशन्स की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2030 तक जनसंख्या का यह आंकड़ा 850 करोड़ पहुंच जाएगा। इस बीच, सोशल मीडिया पर एक वीडियो ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। जिसमें एक शख्स साइकिल पर कई सारे बच्चों को बैठाकर उन्हें स्कूल छोड़ने के लिए जाता हुआ नजर आता है। अब इस वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि 8 अरब की आबादी में ऐसे लोगों का भी योगदान है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर बच्चों का एक वीडियो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसे देखकर एक मिनट के लिए आपका दिमाग भी चकरा जाएगा। तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो कुछ बच्चे साइकिल की सवारी करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि, साइकिल पर एक या दो नहीं, बल्कि नौ बच्चे सवार हैं, जो बड़े ही अजीब तरीके से एडजस्ट होकर अपनी मंजिल के ओर जाते नजर आ रहे हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स साइकिल चला रहा है, जिसके आगे-पीछे और साथ में करीब नौ बच्चे लदे हुए हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि, कोई बच्चा साइकिल के कैरियर पर बैठा है, तो कोई आगे के डंडे पर। वहीं एक बच्चा साइकिल के अगले पहिये के ऊपर बने कवर पर बैठा दिख रहा है। इसके अलावा कुछ बच्चे शख्स के कंधे पर टंगे हुए हैं।वीडियो में बच्चे जिस तरह बैठे हुए है, उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है, मानो यह इनके रोज का काम है। वीडियो में कुछ बच्चे स्कूल ड्रेस में दिखाई दे रहे हैं। वहीं कुछ बच्चे कलर ड्रेस में नजर आ रहे हैं। वीडियो देखकर तो ऐसा ही लग रहा है, जैसे साइकिल सवार शख्स इन बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहा है।

https://twitter.com/i/status/1592438950991626241

ट्विटर पर @JaikyYadav16 नाम के हैंडल से वीडियो शेयर कर यूजर ने लिखा है, ‘दुनिया की आबादी 8 अरब हो गई। इस उपलब्धि को हासिल करने में ऐसे इंसानों को बहुत बड़ा योगदान रहा है।’ कुछ ही सेकंड की इस क्लिप पर 1.3 लाख से अधिक व्यूज आ चुके हैं, जबकि 6 हजार से अधिक लाइक्स और सात सौ रिट्वीट्स मिले हैं। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

Back to top button