मनोरंजन

एक्टर राजबब्बर को जेल… 2 साल की हुई सजा…जानिये क्या है पूरा मामला

लखनऊ 7 जुलाई 2022। बॉलीवुड के वेटरन एक्टर और कांग्रेस के नेता राज बब्बर (Raj Babbar) को लेकर एक बड़ी खबर आई है। दरअसल, राज बब्बर को 26 साल पुराने एक मामले में दो वर्ष की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही उन पर 8500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। राज बब्बर को ये सजा लखनऊ के एमपी/एमएलए कोर्ट ने सुनाई है। यूपी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके राज बब्बर का कहना है कि वह इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील करेंगे।

पूर्व सांसद राज बब्बर के खिलाफ मारपीट के 26 साल पुराने मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने राज बब्बर को मारपीट का दोषी पाते हुए 2 साल की सजा और 8500 रुपए जुर्माना भुगतने की सजा सुनाई है. हालांकि. राज बब्बर ने फैसले के खिलाफ अपील करने की बात कही है. घटना 2 मई 1996 को चुनाव के दौरान की है. राज बब्बर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी थे और वजीरगंज इलाके में एक बूथ पर गए थे. आरोप है कि वहां उन्होंने फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए शिव कुमार सिंह से मारपीट की.

सजा की घोषणा के समय पूर्व सांसद अदालत में मौजूद थे।कांग्रेस नेता को सरकारी कर्तव्यों में दखल देने और शारीरिक हमले का दोषी पाया गया है।बब्बर को 1996 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक सरकारी अधिकारी के साथ बदतमीजी करने का दोषी पाया गया।बब्बर तब समाजवादी पार्टी में थे और लखनऊ से चुनाव लड़ रहे थे। घटना 2 मई 1996 की है।

Back to top button