मनोरंजन

अभिनेत्री गिरफ्तार : चर्चित अभिनेत्री को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये था पूरा मामला

मुंबई 14 मई 2022। ठाणे पुलिस ने मराठी अभिनेता केतकी चितले को हिरासत में लिया है हिरासत एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के खिलाफ फेसबुक पर उनके कथित अपमानजनक पोस्ट को लेकर। शरद पवार के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक पोस्ट साझा करने के लिए अभिनेता के खिलाफ ठाणे शहर में मामला दर्ज किए जाने के बाद यह कार्रवाई हुई, जिसमें राकांपा नेताओं ने अभिनेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

दिलचस्प बात यह है कि सुश्री चितले को एडवोकेट नितिन भावे द्वारा लिखित एक महत्वपूर्ण पोस्ट को साझा करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। पोस्ट, जो मराठी में थी, ने राकांपा प्रमुख के पूरे नाम का कोई प्रत्यक्ष उल्लेख नहीं किया और श्री पवार के उपनाम और 80 वर्ष की आयु का उल्लेख किया। यह ध्यान देने योग्य है कि राकांपा के संरक्षक 81 वर्षीय अष्टकोणीय हैं। पोस्ट में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम की आलोचना करने के लिए “नरक इंतजार कर रहा है” और “आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं” जैसी टिप्पणियां थीं, जिनकी पार्टी शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन में है। स्वप्निल नेटके नाम के व्यक्ति ने शनिवार को ठाणे के कलवा पुलिस स्टेशन में मराठी अभिनेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि अभिनेता ने पवार के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की, और उनकी पोस्ट से राज्य में दो राजनीतिक दलों के बीच संबंध कमजोर हो सकते हैं और परेशानी बढ़ सकती है।

चितले पर  धारा 500 (मानहानि), 501 (मानहानिकारक के रूप में जाना जाने वाला मुद्रण या उत्कीर्णन मामला), 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या दुर्भावना को बढ़ावा देने वाला कोई बयान, अफवाह या रिपोर्ट बनाना, प्रकाशित करना या प्रसारित करना), 153 ए (फैलाना) लोगों के बीच वैमनस्य), भारतीय दंड संहिता की धारा के तहत कार्रवाई हुई है।

राकांपा नेताओं और समर्थकों ने शरद पवार के खिलाफ अभिनेता केतकी चितले की आलोचनात्मक पोस्ट के लिए उनकी आलोचना की; उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग

शरद पवार के खिलाफ केतकी की कथित रूप से मानहानिकारक पोस्ट ने राकांपा कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच नाराजगी की एक मजबूत भावना पैदा की, जिन्होंने अभिनेता को गिरफ्तार करने की मांग की। पुणे में राकांपा नेताओं ने पुलिस को पत्र लिखकर अभिनेता के खिलाफ उनके पोस्ट पर कार्रवाई की मांग की।

“चिताले द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट मानहानिकारक है। उन्होंने पोस्ट में पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले को बदनाम किया है. यह पोस्ट अशांति पैदा कर सकता है, यही वजह है कि हमने साइबर पुलिस को एक पत्र दिया है, जिसमें उनसे उसके खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है, ”राकांपा की पुणे शहर इकाई के अध्यक्ष प्रशांत जगताप ने कहा।

महाराष्ट्र के आवास विकास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने भी पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए धमकी दी कि एनसीपी कार्यकर्ता और कार्यकर्ता उक्त पोस्ट के संबंध में पूरे महाराष्ट्र के “कम से कम 100-200” पुलिस स्टेशनों में अपराध दर्ज करेंगे।

“महाराष्ट्र में हमारे युवा और कार्यकर्ता अपराध दर्ज करने के लिए कम से कम 100-200 पुलिस स्टेशनों का दौरा करेंगे। वह परिवार का पिता है- राकांपा का परिवार। वह हमारे लिए सब कुछ हैं और इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी उनके खिलाफ की जाती है और वह भी एक महिला द्वारा! आव्हाड ने एक न्यूज चैनल को बताया।

राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने भी इसी तरह की भावनाओं को साझा किया, अभिनेता के खिलाफ तत्काल कार्रवाई का आह्वान किया। “तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह अभिनेत्री हैं, अभिनेता हैं या मंत्री हैं। भुजबल ने कहा, उन्हें इस तरह का बयान देने का कोई अधिकार नहीं है।

Back to top button