मनोरंजन

क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, मिशन इंपॉसिबल 7 को छोड़ दिया पीछे

Oppenheimer Box Office Collection: निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ (Oppenheimer) ने भारतीय सिनेमाघरों में धूम मचा दी है. इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क द्वारा साझा किए गए शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, फिल्म ने भारत में अपने शुरुआती दिन में 13-14 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है. theoretical physicist जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर की भूमिका वाली सिलियन मर्फी (Cillian Murphy) स्टारर यह फिल्म 21 जुलाई को रिलीज़ हुई थी. यही नहीं फिल्म को दर्शकों से रिएक्शन्स भी काफी अच्छे मिल रहे हैं. 

‘ओपेनहाइमर’ ओपनिंग डे कलेक्शन
सिलियन मर्फी और रॉबर्ट डाउनी जूनियर की दमदार एक्टिंग दिखाती ‘ओपेनहाइमर’ ने पहले ही दिन दमदार कमाई कर ली है. सैकनिल्क की अर्ली ट्रेड रिपोर्ट की माने तो इस फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन 13.50 करोड़ रहा है. इस लिहाज से ये फिल्म इस साल की पहली हॉलीवुड फिल्म बन गई है जिसने इतनी दमदार ओपनिंग ली है. इससे पहले 12 जुलाई को रिलीज हुई ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ का ओपनिंग डे कलेक्शन 12.25 करोड़ रहा था. वहीं 19 मई को रिलीज हुई विन डीजल की ‘फास्ट एक्स’ ने ओपनिंग डे पर लगभग 12 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

क्या है फिल्म की कहानी
‘ओपेनहाइमर’ एक बायोग्राफी ड्रामा है. जो परमाणु बम के जनक ‘जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर’ की जिंदगी पर आधारित है. ये फिल्म ओपेनहाइमर के पहले परमाणु परीक्षण ‘ट्रिनिटी’ को बताती है. जिसमें परीक्षण से पहले और उसके बाद घटनाओं का दिलचस्प वर्णन है.

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान के हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हमला किया गया था. जो अमेरिका द्वारा किया गया था. इस हमले में कई लोगों को जान तो गंवानी ही पड़ी साथ ही जापान को इस हमले से उबरने में कई साल लग गए. इस फिल्म में इसका एक हिस्सा लेते हुए दिखाया गया है कि कैसे एक इंसान की इच्छा मानव जीवन के विनाश का कारण बन सकती है.

गौरतलब है कि हाल ही में ओपेनहाइमर एक्टर सिलियन ने खुलासा किया था कि उन्होंने रॉबर्ट ओपेनहाइमर की भूमिका निभाने से पहले भगवद गीता पढ़ी थी. इसके अलावा पहले परमाणु बम पर बनी यह खास फिल्म वीएफएक्स के इस्तेमाल किए बिना बनी है, जिसे देखने के लिए फैंस बेताब हैं. 

बता दें, पिछले हफ्ते टॉम क्रूज की हॉलीवुड फिल्म मिशन इम्पॉसिबल 7 भारत में रिलीज हुई है, जिसे दर्शकों का बेतहाशा प्यार मिल रहा है. वहीं 7 दिनों में फिल्म ने 70 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. जबकि सत्यप्रेम की कथा और कैरी ऑन जट्टा का बॉक्स ऑफिस इस फिल्म के कारण कमजोर पड़ गया है.

Back to top button