मनोरंजन

कन्नड़ अभिनेत्री लीलावती का 85 साल की उम्र में निधन, पीएम मोदी जी ने जताया शोक…

कर्नाटक 9 दिसंबर 2023|कन्नड़ सिनेमा का दिग्गज अभिनेत्री लीलावती का बीते दिन 85 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने कर्नाटक के नेलमंगला के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. एक्ट्रेस को सांस लेने में गंभीर समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.लीलावती के निधन से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. तमाम सेलेब्स और फैंस सोशल मीडिया पर अभिनेत्री के निधन पर शोक जाहिर कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने भी लीलावती के निधन पर दुख जताया है.

लंबी बीमारी से थीं पीड़ित

खबरों के अनुसार 85 वर्षीय अभिनेत्री लंबी बीमारी से पीड़ित थीं। एक्ट्रेस के बेटे विनोद राज भी एक अभिनेता हैं। लीलावती ने सखी की भूमिका निभाकर फिल्म नागकन्निके से अपनी शुरुआत की। उन्होंने दक्षिण भारतीय भाषाओं में कई लोकप्रिय फिल्मों में अभिनय किया है। बता दें कि सीएम सिद्धारमैया ने उनके आवास पर जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

पीएम मोदी ने कन्नड़ अभिनेत्री लीलावती के निधन पर जताया शोक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर लीलावती के निधन पर दुख जाहिर किया है. पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा, “ प्रसिद्ध कन्नड़ फिल्म हस्ती लीलावती जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. सिनेमा की एक सच्ची प्रतीक, उन्होंने कई फिल्मों में अपने बहुमुखी अभिनय से सिल्वर स्क्रीन की शोभा बढ़ाई. उनकी विविध भूमिकाएं और उल्लेखनीय प्रतिभा हमेशा याद और प्रशंसित की जाएगी. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं. शांति.

लीलावती ने 600 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है
लीलावती ने थिएटर और फिल्मों में काम किया था. लीलावती ने कन्नड़, तमिल और तेलुगु सहित 600 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. उनकी कई फिल्में डॉक्टर राजकुमार के साथ थीं. अभिनेत्री पिछले कई सालों से नेलमंगला में अपने एक्टर बेटे विनोद राज के साथ रह रही थीं. बता दें कि लीलावती को भक्त कुंभारा, संत तुकाराम, भक्त प्रह्लाद, मांगल्य योग और मन मेच्चिदा मद्दी में शानदार एक्टिंग के लिए जाना जाता था.

Back to top button