मनोरंजन

HAPPY BIRTHDAY SRK: शाहरुख खान का सबसे खास होगा जन्म दिन ,जानें पठान-जवान से पहले कैसा रहा बॉक्स ऑफिस…

मुंबई 2 नवंबर 2023|लोगों के दिलों पर राज करने वाले किंग खान आज अपना 58वां जन्‍मदिमना रहे हैं. साल 2023 में SRK ने जबरदस्‍त कमबैक किया है. उनकी दो फिल्‍मों जवान और पठान ने कई रिकॉर्ड्स तोड़े हैं. इसी बीच शाहरुख की एक और फिल्‍म डंकी की चर्चा भी जोरों पर है. ये फिल्‍म इसी साल दिसंबर में रिलीज होने जा रही है. जवान और पठान जैसी मेगा ब्लॉकबस्टर फिल्‍में देने के बाद लोगों को उनकी आने वाली फिल्‍म डंकी से भी काफी उम्‍मीदें हैं. अगर जवान और पठान की तरह डंकी भी हिट रही तो साल 2023 में 3 मेगा ब्लॉकबस्टर देने वाले अकेले स्टार शाहरुख खान होंगे|

फिल्मी करियर की शुरुआत
शाहरुख खान ने फौजी, सर्कस, दिल दरिया जैसे टीवी शोज से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इन टीवी शोज के जरिए उन्होंने अपनी पहचान बनाई और फिर साल 1992 में फिल्म दीवाना (Deewana) से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म दीवाना (Deewana) के लिए शाहरुख खान को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड मिला. बता दें कि शाहरुख खान को इस फिल्म से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान मिली.

जन्मदिन पर मिलेगा सरप्राइज
आज यानी शाहरुख खान के जन्मदिन के मौके पर इस रहस्य से पर्दा उठाया जाएगा। ‘जवान’ के समय इस तरह के अनोखे टर्मिनोलॉजी का इस्तेमाल दर्शकों के बीच भरपूर उत्साह पैदा करने वाला था, साथ ही इसके फिल्म से जुड़े प्रमोशन को भी बढ़ावा दिया था। इस सूट को कई दूसरी फिल्म द्वारा फॉलो करते हुए भी देखा गया। ऐसे में, दर्शकों के बीच उम्मीद बढ़ रही है और फऐंस दिलो जान से इसका इंतजार कर रहे हैं।

शाहरुख खान की यह फिल्में रहीं फ्लॉप
जवान और पठान से पहले शाहरुख खानकी फिल्म जीरोदिसंबर, 2018 को रिलीज हुई थी, लेकिन इस फिल्म को दर्शकों का प्यार नहीं मिला था. इस फिल्म ने पहले दिन 19.35 करोड़ का कारोबार किया था, जबकि 200 करोड़ रुपये के बजट वाली इस फिल्म की कमाई सिर्फ 191.43 करोड़ रुपये हुई थी जो बजट से भी कम था. एक्टिंग, फिल्म के ग्राफिक्स, कहानी तक दर्शकों को लुभाने में नाकामयाब रही. इसके अलावा शाहरुख खान की फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ का भी बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरा हाल रहा. हालांकि लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद शाहरुख खान ने 4 साल के लिए बॉलीवुड से ब्रेक ले लिया|

फिल्म ‘डंकी’ के बारे में खास बातें
‘डंकी’ राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान की एक साथ पहली फिल्म है। निर्देशक ने यह बताया है किया है कि फिल्म अवैध रूप से विदेश जाने वाले लोगों और उनके हालातों के इर्द-गिर्द घूमती है। यह शीर्षक आप्रवासियों द्वारा अपनाई जाने वाली एक टर्म से संबंधित है जिसे डंकी फ्लाई के रूप में जाना जाता है। ‘डंकी’ का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है और फिल्म हिरानी, अभिजात जोशी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखी गई है। कलाकारों में शाहरुख खान, तापसी पन्नू, धर्मेंद्र और विक्की कौशल कैमियो भूमिका में हैं। फिल्म का निर्माण हिरानी, गौरी खान और ज्योति देशपांडे ने किया है और यह इस साल 21 दिसंबर को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Back to top button