मनोरंजन

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता के बाद अब ,आर.माधवन बने एफटीआईआई के अध्यक्ष

3 सितंबर 2023|अपने निर्देशन की पहली फिल्म रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने के बाद, अभिनेता आर माधवन को शुक्रवार, 1 सितंबर को भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (FTII) का नया अध्यक्ष बनाया गया है. माधवन से पहले इस पद पर शेखर कपूर थे. शेखर कपूर का कार्यकाल इस साल की शुरुआत में 3 मार्च को समाप्त हो गया था. माधवन गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन भी होंगे.

द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, FTII रजिस्ट्रार सैय्यद रबीहाशमी ने एक बयान में कहा, “श्री आर माधवन को FTII सोसाइटी का अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. मंत्रालय ने इस फैसले की हमें ऑफिशियली जानकारी दे दी है.”

IB मिनिस्टर अनुराग ठाकुर ने X (ट्विटर) पर FTII के नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा की और आर माधवन को बधाई दी. उन्होंने लिखा- “FTII के अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर आर माधवन जी को हार्दिक बधाई.”

जवाब में, माधवन ने एक्स पर लिखा, “सम्मान और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. मैं सभी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा.”

माधवन को आखिरी बार रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट में देखा गया था, जिसने पिछले सप्ताह 69वें राष्ट्रीय पुरस्कारों में बेस्ट फीचर फिल्म का ऑवार्ड जीता था.

Back to top button