शिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षक फेडरेशन की जशपुर में 5 को बड़ी बैठक…..प्रदेश अध्यक्ष व प्रांतीय पदाधिकारी रहेंगे मौजूद… बैठक के बाद CPS सहित शिक्षकों के स्थानीय समस्याओं को लेकर अधिकारियों से केरेंगे मुलाकात

जशपुर 3 मई 2022। सहायक शिक्षक फेडरेशन फिर से आंदोलन की हुंकार भरने की तैयारी में है। आंदोलन का बिगुल फूंकने से पहले फेडरेशन जिलों में घूम-घूमकर पदाधिकारियों की बैठक ले रहा है और वेतन विसंगति के मुद्दे पर आंदोलन की रणनीति तैयार कर रहा है। बलरामपुर में कल फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा प्रांतीय पदाधिकारी और जिला-ब्लाक पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। उससे पहले कल मुख्यमंत्री वादा निभाओ स्मरण आंदोलन का ज्ञापन सौंपेंगे। बलरामपुर के बाद प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में फेडरेशन की टीम जशपुर पहुंचेगी, जहां वो वेतन विसंगति सहित अन्य मुद्दों पर जिला व प्रदेश पदाधिकारियों के अलावे ब्लाक कार्यकारिणी की भी बैठक लेंगे। इस बैठक में 8 ब्लाक कार्यकारिणी की बैठक लेंगे।

फेडरेशन की तरफ से सभी पदाधिकारियोंको निर्देश दिया गया है कि 5 मई को आयोजित बैठक में जरूर शामिल हों। गुरुवार को सुबह 11 बजे से “पम्पशाला कवरधाम इबनदी (फरसाबहार)” में ये बैठक होगी। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा और शीर्ष प्रांतीय टीम मौजूद रहेगी। 5 मई की बैठक के बाद प्रांतीय अध्यक्ष व प्रांतीय पदाधिकारियों की टीम स्थानीय मुद्दों को लेकर कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ और डीईओ से मुलाकात भी करेंगे।

दरअसल जशपुर के शिक्षकों की CPS की राशि वर्षों से लंबित है। ना तो उस राशि में विभाग की तरफ से अंशदान दिया गया है और ना शिक्षकों से कटौती की गयी राशि ही शिक्षकों को लौटायी गयी है। इस मुद्दे पर फेडरेशन के कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता की अगुवाई में शिक्षक लंबे वक्त से लामबंद हैं। 5-6 मई को CPS की राशि को लेकर मनीष मिश्रा की अगुवाई में फडेरशन जिम्मेदारी अधिकारियों से मिलेगा और मामले के निराकरण की कोशिश करेगा। कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता ने बताया कि

हमारे प्रदेश अध्यक्ष आ रहे हैं, इससे जिले के शिक्षक काफी उत्साहित है, हम सब काफी उत्साहित हैं कि उनका मार्गदर्शन मिलेगा। जिले के शिक्षक इंतजार कर रहे हैं कि इस मुद्दे पर हमारे प्रदेश अध्यक्ष की अगुवाई में स्थानीय मुद्दों का समाधान करने की दिशा में पहल की जायेगी। सीपीएस का मुद्दा हमारे जिले के लिए काफी ज्वलंत है, इस मुद्दे पर भी हमारे प्रदेश अध्यक्ष अधिकारियों से मिलेंगे और इस मुद्दे पर शिक्षकों को न्याय दिलायेंगे।

Back to top button