शिक्षक/कर्मचारी

बजट में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की घोषणा करें ….. कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन…. लिखी ये बातें …

रायपुर 28 फरवरी 2022। छत्तीसगढ़ सरकार पर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारी संगठनों ने दवाब बनाना शुरू कर दिया है। अलग-अलग संगठन की तरफ से लगातार पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठ रही है। अब कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने भी इस संदर्भ में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है और बजट में पुरानी पेंशन की बहाली का ऐलान करने की मांग की है।

कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल वर्मा ने कहा है कि पुरानी पेंशन बहाली से राज्य सरकार पर कोई अतिरिक्त वित्तीय भार नहीं आयेगा। वहीं 2.95 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना से काफी लाभ होगा। कमल वर्मा ने अपने ज्ञापन में बताया है कि पुरानी पेंशन लागू करने से सरकार का आर्थिक कोष भी काफी मजबूत होगा।

कमल वर्मा ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में कहा है कि नया पेंशन शेयर मार्केट पर निर्भर करता है, जिससे कर्मचारियों का भविष्य काफी अनिश्चितताओं से भरा होता है। एनपीएस से ना तो कर्मचारियों के पास कुछ आता है और ना ही सरकार को ही कुछ मिलता है। उन्होंने कहा है कि अगर पुरानी पेंशन बहाली होती है तो उससे काया गया अंशदान एवं सरकार के द्वारा दिया गया अंशदान दोनों ही सरकार के पास जमा रहेगा और कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित रहेगा।

Back to top button