हेडलाइनपॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

पूर्व मंत्री डहरिया की पत्नी का एक और कारनामा, बिना आबंटन ही, सरकारी जमीन पर बना दी तीन मंजिला इमारत, निजी संस्थान को देने की थी तैयारी

पूर्व मंत्री डहरिया की पत्नी का एक और कारनामा, बिना आबंटन ही, सरकारी जमीन पर बना दी तीन मंजिला इमारत, निजी संस्थान को देने की थी तैयारी रायपुर 24 फरवरी 2024।कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे शिव डहरिया की पत्नी एक बार फिर विवादों से घिरती नजर आ रही है। आरोप है कि मंत्री डहरिया की पत्नी शकुन डहरिया की अध्यक्षता में संचालित एक निजी संस्थान के लिए सरकारी जमीन पर लाखों रूपये की लागत से तीन मंजिला इमारत का निर्माण करा दिया गया। जिसे बिना की शासकीय आबंटन के उस संस्थान को देने की तैयारी थी उससे पहले ही खुलासा हो गया।

आरोप है कि रायपुर जिले के आरंग में करोड़ो की शासकीय जमीन पर बिना शासकीय आबंटन के तीन मंजिला आलिशान इमारत बनकर तैयार है। जिसका भूमिपूजन 5 सितंबर 2021 को तत्कालीन मंत्री शिव डहरिया सहित स्थानीय नगर पालिका के जनप्रतिनिधियों के आतिथ्य में किया गया। भवन में लगे सूचना बोर्ड के अनुसार भवन का निर्माण राजश्री सद्भावना सभा भवन के लिए किया गया है जिसकेे के लिए निर्माण 59 लाख 68 हजार रूपये खर्च किये हैं। भवन लगभग बनकर तैयार है जिसे तत्कालीन मंत्री शिव डहरिया की पत्नी शकुन डहरिया की अध्यक्षता में संचालित राजश्री सद्भावना समिति को देने की तैयारी थी। लेकिन आबंटन से पहले खुलासा हो गया।

गौरतलब है कि बुधवार को रायपुर नगर निगम की बैठक में नेता प्रतिपक्ष ने राजधानी के एक शासकीय भवन पर राजश्री सद्भावना समिति कार्यालय संचालित होने पर सवाल उठाये थे। जिसके बाद नगर निगम आयुक्त ने संस्थान के अध्यक्ष के नाम नोटिस जारी 72 घंटे के भीतर भवन खाली करने का अल्टीमेटम दिया था।

Back to top button