टॉप स्टोरीज़

सहायक शिक्षक वेतन विसंगति ब्रेकिंग : ….CM भूपेश की सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल से अब से कुछ देर बाद होगी मुलाकात….मुलाकात के पहले मनीष मिश्रा ने कही ये बात …

रायपुर 16 मार्च 2022। सहायक शिक्षकों को लेकर आज कुछ अच्छी खबर आ सकती है। अब से कुछ देर बाद सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करेगा। इस दौरान वेतन विसंगति के मुद्दे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल बात करेंगे। आपको बता दें कि बजट में सहायक शिक्षक अपने वेतन विसंगति दूर करने के ऐलान की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन बजट में सहायक शिक्षकों के लिए घोषणा नहीं हो पायी, जिसके बाद नाराज शिक्षकों ने प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है।

रविवार को सहायक शिक्षकों की बड़ी बैठक रायपुर में आयोजित की गयी थी। इस बैठक में सभी जिलाध्यक्ष और प्रांतीय पदाधिकारी भी मौजूद थे। इस बैठक में ये निर्णय लिया गया था कि 21 मार्च को प्रदेश भर से सहायक शिक्षक रायपुर के बुढ़ापारा धरनास्थल में जुटेंगे और रैली निकालककर सरकार का ध्यान वेतन विसंगति पर आकृष्ट करेंगे।

रैली निकालने के पहले आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सहायक शिक्षकों की मुलाकात हो रही है। मुलाकात के पहले सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि …

“हमारी आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात होगी। 1-2 बजे के आसपास ये मुलाकात होगी। हमारे साथ प्रांतीय पदाधिकारी भी होंगे, हमारी एक सूत्री मांग है कि हमारी वेतन विसंगति दूर हो, आज जब मुख्यमंत्री से मुलाकात होगी तो OPS के लिए बधाई भी देंगे और वेतन विसंगति पर चर्चा भी करेंगे। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री हमारी बातों को सुनेंगे और हमारी जो वेतन विसंगति की मांग है उसे दूर करने का आग्रह स्वीकार करेंगे। विस्तृत क्या बात हुई है, .ये हम मुलाकात के बाद ही बता पायेंगे”

आपको बता दें कि वेतन विसंगति की मांग सहायक शिक्षकों की काफी पुरानी रही है। इसे लेकर पिछले साल दिसंबर में सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर में बड़ा प्रदर्शन भी कर चुके हैं। 18 दिन के इस आंदोलन का समापन मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद हुआ था, उस दौरान मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया था कि उनकी बातों पर सरकार विचार करेगी। लिहाजा आज मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री से आग्रह किया जायेगा कि वो उनकी वेतन विसंगति की मांग को जरूर सुनेंगे।

Back to top button