क्राइम

मौसी ने जबरन लड़की की करा दी युवक के साथ शादी…..कोर्ट ने युवक को आजीवन कारावास की सुनायी सजा… ..ये है पूरा मामला

रायपुर 9 फरवरी 2022। नाबालिग से जबरन शादी करने वाले युवक को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा मिली है। हाईकोर्ट ने घटना के तीन साल बाद आरोपियों को सजा सुनायी है। मामला बिलासपुर के कोटा का है। इस मामले में लड़की की मौसी जेल से बाहर आयी और फिर गायब हो गयी। घटना साल 2018 का है, जब कोटा की 15 वर्षीय लड़की अपने मौसी के घर घूमने आयी थी।

11 जनवरी 2018 को मौसी के घर आयी लड़की 13 जनवरी को गायब हो गयी। दो दिन बाद लड़की की मौसी ने परिवार के लोगों को बताया कि वो लड़की को लेकर गांव आ रही है। लेकिन वो नहीं आयी। 1 जून 2018 को किशोरी ने अपनी मां को कॉल करके बताया, कि उसकी मौसी ने जबरदस्ती उसकी शादी ग्राम बैरसिया, शिवपुरी मध्य प्रदेश निवासी राकेश उर्फ हल्के यादव से कर दी है।

युव उसे जान से मारने की धमकी देकर प्रताड़ित किया। इस पर किशोरी के परिजनों ने 5 जून 2018 को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मध्य प्रदेश निवासी राकेश उर्फ हल्के यादव, किशोरी की मौसी के खिलाफ 363, 366, 376, 34 और धारा 65 पॉक्सो एक्ट के तहत जुर्म दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस ने 8 जुलाई 2018 को किशोरी को बरामद किया, और आरोपी राकेश यादव व किशोरी की मौसी को गिरफ्तार किया था।

Back to top button