क्राइम

मियां-बीबी ने मिलकर खेला खूनी खेल……आधी रात को आशिक का कर दिया काम तमाम, पत्नी और वो की कहानी रोंगटे खड़े कर देंगी……

रायपुर 17 मई 2023। राजधानी रायपुर में शादी के बाद दूसरे शख्स से प्रेम संबंध और फिर प्रेमी को रास्ते से हटाने की सनसनीखेज साजिश का पुलिस ने खुलासा किया हैं। तिलदा पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाते हुए तिल्दा शिक्षक कालोनी में रहने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया हैं। बताया जा रहा हैं कि पति-पत्नी ने मृतक को घर पर बुलाने के बाद पहले तो उसकी हत्या कर दी। इसके बाद इस हत्या को हादसा बताने के लिए पति-पत्नी ने मृतक के लाश को बारे में बांधकर बाइक से रेलवे ट्रैक पर रख दिया गया।

गौरतलब हैं कि 15 मई को तिलदा पुलिस के सामने शिक्षक कालोनी में रहने वाले 43 वर्षीय अनिल कुमार वर्मा के अचानक घर से लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी। पुलिस लापता अनिल वर्मा की तलाश करती इसी बीच ग्राम जलसों के रेलवे ट्रैक के पास एक लहुलूहान लाश मिलने की खबर पुलिस को मिलती हैं। पुलिस मौके पर पहुंचकर लाश की पहचान लापता अनिल वर्मा के रूप में करती हैं। पुलिस की प्राथमिकी जांच में ही लाश के चेहरे पर गहरे चोट के निशान के साथ ही गले में रस्सी का फंदा मिलने से मामला हत्या का प्रतीत हो रहा था। पीएम रिपोर्ट में सिर पर गहरी चोट से मौत की पुष्टि होने के बाद पुलिस इस मामले में हत्या का अपराध दर्ज कर मामले की तफ्तीश कर रही थी।

तिलदा थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक अनिल वर्मा के खिलाफ इससे पहले उषा धीवर नामक महिला द्वारा शिकायत किया गया था। जिसकी रिपोर्ट में उसे दो बार जेल भी भेज गया था। महिला का हर बार अनिल वर्मा पर अनावश्यक परेशान करने का रहता था। लिहाजा पुलिस सबसे पहले संदेह के आधार पर महिला और उसके पति को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो दंपति पुलिस के सामने टूट गये। हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले अश्वनी धीवर और उसकी पत्नी उषा धीवर जब इस हत्याकांड की हकीकत बतायी तो पुलिस भी हैरान रह गयी। थाना प्रभारी तिलदा ने बताया कि आरोपी उषा धीवर को पहले अनिल कुमार वर्मा के साथ प्रेम प्रसंग था।

इस बात की जानकारी घर में होने के बाद उषा धीवर ने अनिल वर्मा से दूरी बनानी शुरू कर दी थी। लेकिन अनिल मानने का तैयार नही था, आये दिन वह उषा धीवर को परेशान करने लगा था, इससे वो बहुत डर गई। इसके बाद महिला ने अनिल वर्मा द्वारा परेशान किए जाने की बात अपने पति को बताई। जिसके बाद दोनों ने अनिल वर्मा की हत्या की प्लानिंग बनाई। आरोपियों के मुताबिक रविवार 14 मई की रात अनिल के दोस्त ने छठी कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस पार्टी में अनिल भी शामिल हुआ। यहां उसने जमकर शराब पी ली थी। इस बात की जानकारी अश्विनी धीवर को हुई, तो उसने अपनी पत्नी ऊषा को इसकी जानकारी दी।

साजिश के तहत महिला ने अपने पुराने प्रेमी को मोबाइल पर कॉल करके अपने घर बुलाया। प्लानिंग के मुताबिक ऊषा ने मिर्च पावडर को एक कागज में रख लिया,साथ ही हथौड़ी,लोहे की रॉड और बैट भी निकालकर एक जगह रखा। कुछ ही देर में अनिल नशे की हालत में जब उसके घर पहुंचा, तब महिला ने उसकी आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया। इससे महिला के पति ने अनिल वर्मा पर बैट से ताबड़तोड़ वार कर दिया। इस दौरान महिला ने भी हथौड़ी से अपने प्रेमी के सिर पर ताबड़तोड़ वार किया। इतने में भी पति-पत्नी का मन नहीं भरा, तो दोनों ने मिलकर रस्सी से युवक का गला घोंट दिया। इस दौरान अनिल वर्मा की मौके पर ही मौत हो गयीं।

वारदात को दुर्घटना का रूप देने के लिए दंपति ने शव को ठिकाने लगाने का प्लान भी तैयार कर रखा था। पत्नी ने अनिल की लाश को बाइक पर रखकर पति के साथ बैठ गई। शव को उन्होंने बीच में बिठाकर रखा था,ताकि देखने वालों को लगे कि वे 3 लोग कहीं जा रहे हैं। उन्होंने हत्या में इस्तेमाल रॉड,हथौड़ी,बैट और कपड़े भी साथ ले लिए। दोनों तिल्दा से लगभग 7 किलोमीटर दूर बाइक पर ही लाश को लेकर रात के अंधेरे में ग्राम जलसो के रेलवे फाटक के पास पहुंचे और रेलवे ट्रैक पर शव को फेंक दिया। इस बीच दोनों ने खून से लथपथ कपड़ों के साथ बैट को कोका रोड पर जला दिया और हथौड़ी राड को भी वहीं फेंक दिया।

शव को ठिकाने लगाकर दोनों पति-पत्नी वापस घर आ गए। जिस बाइक से अनिल उनके घर आया था, उसे उन्होने पड़ोस के एक मकान के पास छिपा दिया था। लेकिन सोमवार की सुबह ये हत्या दुर्घटना में तब्दील नही हो सकी। सुबह के वक्त मालगाड़ी के ड्राइवर ने तिल्दा स्टेशन में मेमो दिया, जिसमें जलसो रेलवे फाटक के खंभा नंबर 80013 के पास एक व्यक्ति की लाश रेलवे ट्रैक के बीच होने की जानकारी दी गई। स्टेशन मास्टर के द्वारा इसकी सूचना तिल्दा थाने में दी गई। जिसके बाद पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाकर हत्या में शामिल पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया हैं। बुधवार को दंपति को पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया हैं।

Back to top button