बिग ब्रेकिंग

बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का बना दिया मजाक : उत्तर पुस्तिकाओं को स्कूटी-बाइक पर खुले में ले जाया गया मूल्यांकन केंद…. DEO ने केंद्राधीक्षक को भेजा शो-कॉज, तो लिपिक ने दिया जवाब-“खुले में नहीं, थैला में ले गये थे”…देखिये नोटिस और जवाब

मुंगेली 22 मार्च 2022। बोर्ड परीक्षा होनहारों की किस्मत तय करती है…बच्चों की सपनों की सीढ़ी होती बोर्ड परीक्षा… 10वीं-12वीं का अंक ही तय करता है बच्चों का भविष्य…लेकिन मुंगेली में तो बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका का मजाक बना दिया। जिस बोर्ड परीक्षा और मूल्यांकन को बेहद गोपनीय माना जाता है…उस परीक्षा का आंसर सीट शिक्षकों ने चावल-सब्जी की तरह बाइक और स्कूटी पर ढोना शुरू कर दिया। मीडिया में जब बेहद ही गैर जिम्मेदाराना तरीके से बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका ले जाने की तस्वीरें सामने आयी तो अब कार्रवाई की बात कह मामले की लीपापोती को कोशिश हो रही है।

10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं बेहद संवेदनशील होती है, लिहाजा, उत्तर पुस्तिकाएं थाने में जमा करायी गयी थी। जब इस उत्तर पुस्तिका को समन्वयक केंद्र ले जाने की बारी आयी तो खुलेआम स्कूटी और बाइक पर ही उसे शिक्षकों ने ढोना शुरू कर दिया। ना पुलिस से सुरक्षा ली गयी और ना ही विभाग की तरफ से गाड़ियां मुहैय्या करायी गयी।

मीडिया में जब तस्वीरें आयी तो बवाल मच गया, इधर मुंगेली डीईओ ने इसे लेकर लाखासार के केंद्राधीक्षक को शो कॉज नोटिस जारी किया। हालांकि ये नोटिस केंद्राधीक्षक मनोज मिश्रा को जारी किया गया था, लेकिन जवाब सहायक ग्रेड 2 मोतीराम यादव ने दिया और ये दलील दी गयी। थैला में रखकर सुरक्षित पहुंचा दिया गया। कहा ये गया कि जब वितरण के लिए कॉपियां रखी गयी तभी कुछ पत्रकारों ने फोटो खींच लिया गया।

Back to top button