बिग ब्रेकिंग

शिक्षक ट्रांसफर : शिक्षकों की ट्रांसफर लिस्ट हुई जारी…इन्हें दी गयी नयी जगह पोस्टिंग

रायपुर 8 जून 2022। शिक्षा विभाग में तबादले की एक लिस्ट सामने आयी है। स्कूल शिक्षा विभाग के जारी ट्रांसफर में इस बात का निर्देश दिया गया है कि तबादला किये जाने के साथ ही संबंधित कर्मचारी को वर्तमान पदस्थापना स्थल से कार्यमुक्त किया जाता है। ट्रांसफर के बाद शिक्षक को एक सप्ताह के भीतर नये पदस्थापना स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश भी दिया गया है।

दरअसल राज्य सरकार को संज्ञान में आया था कि कई स्कूलों में शिक्षक ही नहीं है, ऐसे में शिक्षकों का तबादला शुरू हो गया है। प्राथमिक शाला गरियारीपाली में एक भी शिक्षक पदस्थ नहीं है। स्कूल नहीं होने की वजह से पढ़ाई बाधित हो रही है। लिहाजा प्राथमिक शाला नवागढ़, जिला महासमुंद में एलबी सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ तस्नीम बानो को तत्काल प्रभाव से प्राथमिक शाला गनियारीपाली महासमुंद में पोस्टिंग दी गयी है।

वहीं प्राथमिक शाला वीरेंद्र नगर में पोस्टेड सहायक शिक्षक डोलामणी पटेल को प्राथमिक शाला जोबा, जिला महासमुंद में ट्रांसफर किया गया है। प्राथमिक शाला जोबा में भी एक भी शिक्षक पदस्थ नहीं थे। इसकी वजह से पढ़ाई बाधित हो रही थी।

वहीं प्राथमिक शाला जोबा में एक और शिक्षक ट्रांसफर किया गया है। प्राथमिक शाला शास्त्रीनगर में पदस्थ सहायक शिक्षक प्रकाश तांडी को प्राथमिक शाला जोबा, महासमुंद में पदस्थ किया गया है।

सभी ट्रांसफर वाले शिक्षक को एक सप्ताह के भीतर नये जगह पर योगदान देने के लिए कहा गया है।  

Back to top button