क्राइमहेडलाइन

CG : गर्लफ्रेंड को पहले कार से कुचलकर मार डाला….फिर 9 दिन बाद दूसरी लड़की से रचा ली शादी,हत्यारे ने जब खुलासा किया तो पुलिस भी रह गयी हैरान

बलरामपुर 14 दिसंबर 2023। बलरामपुर जिला में एक बैंक कर्मी ने परिवार वालों के पसंद से शादी करने के लिए अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी। आरोपी ने प्रेमिका को घुमाने ले जाने के बहाने उसे कार से कुचल कर मौत के घाट उतार दिया, ताकि घटना रोड एक्सीडेंट लगे। इस हत्याकांड के ठीक 9 दिन बाद हत्यारे प्रेमी ने धूमधाम से दूसरी लड़की के साथ 7 फेरे लेकर शादी भी रचा ली। उधर इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाने के बाद आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।

गौरतलब है कि बलरामपुर पुलिस को 19 नवंबर को अंबिकापुर-गढ़वा मुख्यमार्ग अंवराझरिया के पास एक युवती की संदिग्ध हालत में लाश मिली थी। 23 साल की युवती मृतिका की पहचान पुलिस ने अंबिकापुर में गांधीनगर क्षेत्र के ग्राम सपना निवासी पूजा देवांगन के रूप में की थी। सड़क किनारे मिली लाश को देखने पर प्रथम दृष्टया एक्सीडेंट में घायल होने के बाद युवती की मौत की आशंका जतायी जा रही थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी प्रथम दृष्ट्या मृतिका पूजा की मौत सड़क हादसे में होने की रिपोर्ट दिया गया। लेकिन पुलिस को अंबिकापुर की लड़की का बलरामपुर जिला में लाश मिलने की बात खटक रही थी।

लिहाजा एसपी एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने घटना पर संदेह जतातेहुए जांच के निर्देश दिए। पुलिस टीम ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि पूजा का रामानुजगंज के ग्रामीण बैंक में काम करने वाले अजीत पाठक के साथ अफेयर था। घटना वाले दिन लड़की अजीत से मिलने रामानुजगंज आई हुई थी। इस खुलासे के बाद पुलिस ने अजीत पाठक को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया। पूछताछ में पहले तो अजीत ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया। इसके बाद उसने बताया कि पूजा उससे मिलने आई थी। दोनों बलरामपुर में मिले थे। वहां से बाइक पर पूजा को अंवराझरिया की घुमाने ले गया था। लौटते वक्त पूजा बाइक से गिर गई, जिसकी जानकारी उसे काफी आगे जाने पर चला।

जब वह लौटा तो उसने देखा कि सड़क पर भीड़ लगी है और पूजा का शव पड़ा है। इससे वह डर गया और वहां से किसी को बिना कुछ बताये चला गया। अजीत के इस बयान पर भी पुलिस को भरोसा नही था। लिहाजा एसपी लाल उमेंद सिंह के निर्देश पर घटना के दिन के सीसीटीवी फूटेज पुलिस ने जांच करना शुरू किये। जांच में अजीत पाठक के घर के पास ही लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकलवाया गया। जाचं में पता चला कि घटना के पहले वह काले रंग के कार में घर से निकला था और उसी कार से वापस घर लौटा। इस खुलासे के बाद पुलिस ने अजीत को दोबारा पूछताछ के लिए थाने बुलवाया गया। इस बार पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ शुरू की तो अजीत टूट गया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी अजीत ने बताया कि उसकी शादी 28 नवंबर को परिजनों ने तय कर दी थी। लेकिन पूजा उससे प्रेम करती थी और वह अजीत की शादी के सख्त खिलाफ थी। पूजा अजीत की शादी नहीं होने देना चाहती थी। घटना के दिन पूजा अजीत को घर जाने से भी रोक रही थी। जिसके बाद आरोपी ने पूजा को पहले तो कार से कुचल दिया। इसके बाद उसने लौटकर पूजा की मौत हुई है या नहीं इसे कंफर्म करने पहुंचा। इस दौरान आरोपी अजीत ने पूजा को मरा हुआ देखकर रास्ते से गुजर रहे पिकअप चालक से मदद लेकर शव को सड़क किनारे किया।

पूजा को कार से टक्कर मारने के कारण कार के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसे आरोपी ने गराज में गाड़ी ठीक करा ली थी। इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि प्रेमिका की हत्या के ठीक 9 दिन बाद आरोपी ने 28 नवंबर को परिवार वालों की पसंद से शादी भी कर लिया था। पुलिस की जांच में आरोपी के मोबाइल की चैट हिस्ट्री और कॉल हिस्ट्री से ये भी खुलसा हुआ है कि अजीत ने पूजा को खुद ही मिलने के लिए बुलाया था। ताकि उसे रास्ते से हटा सके। बलरामपुर पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Back to top button