हेडलाइन

स्कूल बना स्विमिंग पूल: गर्मी के चलते स्कूल नहीं आ रहे थे बच्चे…. प्रिंसिपल ने बना दिया क्लास में ही स्विमिंग पूल…

कन्नौज 1 मई 2024 कन्नौज में एक प्राथमिक विद्यालय के क्लास रूम में स्विमिंग पूल का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कुछ बच्चे क्लासरूम में पानी में मस्ती करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस मामले में स्कूल के हेड मास्टर वैभव राजपूत का कहना है कि गर्मी की वजह से बच्चे स्कूल नहीं आ रहे थे जिसके लिए दो-तीन दिन का एक प्रयोग करके देखा गया था और इसका अच्छा रिस्पांस मिला और बच्चे स्कूल आने लगे.

बता दें कि कन्नौज के उमर्दा ब्लॉक के महसौनापुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में गर्मी के चलते स्कूल में बच्चे कम आ रहे थे. जब हेड मास्टर के बच्चों को बुलाने उनके घर पहुंचे तो फसल कटाई और गर्मी के चलते परिजनों ने स्कूल न भेजने की बात कही. बच्चों की समस्या को देखते हुये प्रिंसिपल ने स्कूल के एक क्लास में पानी भरवाकर स्विमिंग पूल बना दिया, और इसकी सूचना बच्चों को भिजवा दी.

 

स्कूल में बना स्विमिंग पूल
स्कूल के प्रधानाध्यापक ने जब बच्चों के परिजनों से इसके बारे में पूछा तो उन्होने गर्मी का हवाला दिया. जिसके बाद स्कूल के एक क्लास में पानी भरवाकर उसमें बच्चों का मनोरंजन करवाया जा रहा है. अब बच्चे पढ़ने भी आ रहे हैं और स्वीमिंग पूल में नहाने का लुत्फ उठा गर्मी से निजात भी पा रहे हैं. महसौनापुर के हेड टीचर अकसार स्कूल में कुछ न कुछ अलग करते रहते हैं, जिससे बच्चों की पढ़ाई में दिलचस्पी बढ़ती रहे. अपने दिलचस्प तरीकों के लिये वैभव का ग्रामीणों में एक अलग सम्मान है.

Back to top button