क्राइम

CG : राजधानी के जिला अस्पताल में बवाल, मरीज के अटेंडर ने नर्स को मारा थप्पड़,नाराज कर्मचारी संघ ने प्रदर्शन कर रखी दी ये मांग……

रायपुर 23 नवंबर 2023। राजधानी रायपुर के जिला अस्पताल में उस वक्त बवाल मच गया, जब एक मरीज के अटेंडर ने नर्स का थप्पड़ जड़ दिया। घटना के बाद छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने जमकर प्रदर्शन कर इस घटना का विरोध किया गया। बताया जा रहा है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान अस्पताल का स्वास्थ्य व्यवस्था कुछ देर के लिए प्रभावित रहा। वहीं कर्मचारी संघ ने पुलिस-प्रशासन से अस्पताल परिसर में पुलिस चैकी खोलने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक पूरा घटनाक्रम रायपुर के कालीबाड़ी जिला अस्पताल का है। बताया जा रहा है कि यहां सुधा शुक्ला नर्स के पद पर कार्यरत हैं। जिसके साथ मरीज के रिश्तेदार द्वारा मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। पीड़ित नर्स ने बताया कि बुधवार की देर शाम वो ड्यूटी कर रही थीं। इंजेक्शन और मेडिकेशन के लिए गार्ड की ओर से सभी पेशेंट के रिलेटिव्स को बाहर निकलने के लिए कहा गया था। इसी दौरान वार्ड में भर्ती पेशेंट ज्योति मिश्रा के अटेंडर बाहर नहीं निकल रहे थे। बार-बार बोलने के बाद भी जब मरीज के रिश्तेदार बाहर नही निकल रहे थे।

तब नर्स ने मरीज के पास मेडिसिन ट्रॉली ले जाने के लिए रास्ते से हटने की बात कही गयी। इस बात से नाराज मरीज के रिश्तेदार द्वारा नर्स के साथ बदतमीजी करते हुए विवाद किया जाने लगा। विवाद बढ़ने पर उक्त रिश्तेदार ने नर्स पर हाथ उठाते हुए थप्पड़ मार दिया। इस घटना के बाद नर्स ने अपने उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी गयी। जिसके बाद अफसरों ने मामले का समाधान कराया और विवाद करने वाली युवती ने नर्स से माफी मांगी। उधर इस घटना की जानकारी के बाद छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले गुरूवार को विरोध प्रदर्शन किया गया।

छ.ग. प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रांत अध्यक्ष आलोक मिश्रा ने सवाल उठाते हुए कहा कि कर्मचारियों के साथ लगातार दुर्व्यवहार की शिकायत आती है। उन्होने पुलिस प्रशासन और उच्च अधिकारियों से कालीबाड़ी जिला अस्पताल में एक पुलिस चौकी खोलेज जाने की मांग की। इसके साथ ही अस्पताल में मरीज के साथ अधिक संख्या में पहुंचने वाले मरीजों पर नियंत्रण करने के लिए पास सिस्टम बनाने का सुझाव दिया गया।बताया जा रहा है कि कालीबाड़ी अस्पताल में प्रदर्शन के दौरान पंडरी जिला अस्पताल में भी काम पूरी तरह ठप रहा। वहां के भी मेडिकल और नर्सिंग स्टाफ ने इस घटना के विरोध में धरना पर रहे । हालांकि इस प्रदर्शन के दौरान कर्मचारी संघ ने इमरजेंसी में आ रहे मरीजों का उपचार जारी रखा था।

Back to top button