स्पोर्ट्स

BCCI : BCCI ने टीम इंडिया के कोच का किया ऐलान, टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़…

नई दिल्ली 29 नवंबर 2023|राहुल द्रविड़ को एक बार फिर टीम इंडिया का होड कोच बनाया गया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने बुधवार इस बात की जानकारी दी. दरअसल वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में कार्यकाल खत्म हो चुका था, लेकिन अब BCCI ने उनके कॉन्ट्रेक्ट को बढ़ा दिया है. सीनियर पुरुष टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ टीम इंडिया के स्टाफ के कॉन्ट्रेक्ट भी बढ़ा दिए गए हैं. हालांकि हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल कब तक के लिए बढ़ाया गया है, BCCI ने इस बात की कोई जानकारी नहीं है.

बीसीसीआई की ओर से प्रेस रिलीज में कहा गया, ‘बीसीसीआई ने हाल ही में खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रेक्ट खत्म होने के बाद उनके साथ सार्थक बातचीत की और सबकी सहमति से कॉन्ट्रेक्ट को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया.’

राहुल द्रविड़ ही बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच
बीसीसीआई ने टीम इंडिया हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ के कॉन्ट्रेक्ट के विस्तार की घोषणा कर दी है। हाल ही में बीसीसीआई और राहुल द्रविड़ के बीच बातचीत हुई और इसके बाद कार्यकाल विस्तार का ऐलान कर दिया गया। बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा है कि राहुल द्रविड़ की दूरदर्शिता, व्यावसायिकता और प्रयास टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण स्तंभ रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में न केवल चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए बल्कि उनमें आगे बढ़ने के लिए भी उनकी सराहना की जाती है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि मैंने उनकी नियुक्ति के समय उल्लेख किया था कि मुख्य कोच की भूमिका संभालने के लिए राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है, और द्रविड़ ने अपने प्रदर्शन से खुद को फिर से साबित कर दिया है। वहीं हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल यादगार रहे हैं। साथ में, हमने उतार-चढ़ाव देखे हैं।

राहुल द्रवि​ड़ और पूरा स्टॉफ रहेगा बरकरार
अभी तक की बात की जाए तो हेड कोच तो राहुल द्रविड़ थे ही, साथ ही उनके सपोर्ट स्टॉफ में विक्रम राठौर बैटिंग कोच, टी दिलीप ​फील्डिंग कोच और पारस महाम्ब्रे बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी निभा रहे थे। अभी जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है, उस वक्त हेड कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण निभा रहे हैं। लेकिन अगले महीने जब साउथ अफ्रीका से सीरीज खेली जाएगी तो राहुल द्रविड़ फिर से अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे। इससे पहले खबर आई थी कि बीसीसीआई की ओर से आशीष नेहरा को टी20 के लिए हेड कोच को लेकर बात की गई थी, लेकिन बताया जाता है कि उन्होंने इन्कार दिया। आशीष नेहरा की कोचिंग में ही गुजरात टाइटंस ने एक बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था और दूसरी बार में टीम फाइनल तक जाने में कामयाब रही थी।

Back to top button