हेडलाइन

बड़ा हादसा : फिशिंग हार्बर में बड़ा हादसा, 25 नाव जलकर खाक, सबकी कीमत 40 लाख…

विशाखापत्तनम 20 नवंबर 2023|आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम शहर में मौजूद फिशिंग हार्बर में सोमवार (20 नवंबर) को बड़ा हादसा हुआ है. यहां फिशिंग हार्बर पर भीषण आग लग गई, जिसकी वजह से बंदरगाह पर खड़ी 25 मैकेनाइज्ड फिशिंग बोट्स जलकर राख हो गईं. आग लगने की शुरुआत रविवार देर रात हुई, जो सोमवार तड़के तक जारी रही है. इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें नावों को जलते हुए देखा जा सकता है.

बंदरगाह पर मौजूद स्थानीय मछुआरों ने आग लगने के बाद तुरंत स्थानीय पुलिस को फोन किया और घटना की जानकारी दी. मछुआरों ने बताया कि आग लगने की शुरुआत एक नाव से हुई, जो देखते ही देखते अन्य नावों तक फैल गई. आग इतनी तेजी से इसलिए फैली, क्योंकि जिस नाव पर आग लगी, उसके आस-पास अन्य नावों ने लंगर डाला हुआ था. इसने आग को तेजी से फैलने में मदद की. ज्यादातर नावें लकड़ी से बनी हैं या फिर उनमें प्लास्टिक था, जिससे आग और फैली.

सभी नावों की कीमत 40 लाख
जानकारी के मुताबिक ये नावें लकड़ी से बनी हैं, जिनमें प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। इस कारण आग तेजी से फैली। हालांकि अबतक यह पता नहीं चल सका है कि आखिर एलपीजी सिलेंडर में धमाका क्यों हुआ। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस के आनंद रेड्डी ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए चार से अधिक दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि इस हादसे में किसी को कुछ नुकसान नहीं पहुंचा है। वहीं 40 नावें आग लगने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई हैं। उन्होंने बताया कि हर नाव की कीमत लगभग 40 लाख रुपये थी।

Back to top button