हेल्थ / लाइफस्टाइल

पैराग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, 50 फीट की ऊंचाई से गिरकर 30 साल के टूरिस्ट की मौत….

कुल्लू 25 दिसंबर 2022: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के डोभी इलाके में रविवार को पैराग्लाइडिंग के दौरान 30 साल के एक व्यक्ति की गिरने से मौत हो गई। मृतक की पहचान महाराष्ट्र के सतारा जिले के रहने वाले सूरज शाह के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, जब पैराग्लाइडर हवा में था, तो उसकी सिक्योरिटी बेल्ट खुल गई और इस वजह से वह जमीन पर गिर गया।

जानकारी के अनुसार, ग्लाइडर की उड़ान के दौरान टूरिस्ट की सेफ्टी बेल्ट खुल गई और वह नीचे गए गिया और मौके पर ही उसकी मौत गो हई। उड़ा के दौरान टूरिस्ट सेब के सेब में गिर गया। मृतक की पहचान सूरज (30) पुणे, महाराष्ट्र के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि पायलट को भी चोटें आई हैं। मृतक का शव कुल्लू पुलिस ने कब्जे में लिया औऱ परिवार को सूचित कर दिया गया है।

बताया जा रह है कि सूरज अपने पांच दोस्तों के साथ कुल्लू और मनाली घूमने के लिए आया था। शनिवार को सभी पैराग्लाडिंग करने के लिए डोभी पहुंचे थे। साइट से उड़ान भरने के बाद पायलट ने डोभी साट पर टेक ऑफ करना था लेकिन टेक लेने के बाद थोड़ी देर बाद ही यह हादसा हो गया। कुल्लू के एसपी गुरदेव सिंह ने बताया कि डोभी में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा हुआ है। युवक की मौत हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. हादसे का कारणों की जांच की जा रही है।

सूचना मिलने पर कुल्लू पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची और उन्होंने पर्यटक के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरुदेव शर्मा ने बताया कि इस दुर्घटना में एक पर्यटक की मौत हो गई है। अब रविवार को पर्यटक के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। वहीं, पर्यटक के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है। कुल्लू पुलिस इस दुर्घटना के कारणों की जांच में जुट गई है। इस मामले में जो दोषी पाया जाएगा, उस पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Back to top button