ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन: चुनाव से पहले 5 राज्यों के 25 कलेक्टर-एसपी व अफसरों को हटाया, सबसे ज्यादा इस राज्य में 13 SP हटाये

रायपुर/नयी दिल्ली। 5 राज्यों में चुनाव को लेकर चुनाव आयोग बेहद सख्त है। चुनाव के मद्देनजर इलेक्शन कमीशन ने कई बड़े अधिकारियों का तबादला किया है। छत्तीसगढ़ में दो कलेक्टर, और तीन एसपी व 2 ASP सहित कुल 7 अफसरों को हटाया गया है, तो वहीं चुनाव होने वाले पांच राज्यों में 25 एसपी, 9 कलेक्टर, चार सचिवों और विशेष सचिवों सहित कई शीर्ष पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले के आदेश दिए गए। तेलंगाना में चार कलेक्टर और 13 SP को बदला गया है। वहीं मध्यप्रदेश में भी दो कलेक्टर और दो एसपी को बदला गया है।

राजस्थान में इन जिलों के एसपी बदले गए

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के अनुसार हरियाणा और पंजाब से अवैध शराब हनुमानगढ़, चुरू, झुंझुनू और अलवर जिलों के माध्यम से राजस्थान में प्रवेश करती है. आयोग ने हनुमानगढ़, चूरू और भिवाड़ी के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) और अलवर जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ) के तबादले के आदेश दिये.

तेलंगाना में 13 पुलिस अधिकारियों का तबादला

मुख्य चुनाव आयुक्त के अनुसार इसी तरह तेलंगाना में समीक्षा बैठक में पाया गया कि कई गैर-कैडर अधिकारियों को जिला प्रभारी के रूप में तैनात किया गया था, जबकि प्रशासनिक और पुलिस सेवाओं के अधिकारियों को गैर-महत्वपूर्ण पोस्टिंग दी गई थी.

उन्होंने कहा, “चुनाव आयोग ने अब राज्य के 13 एसपी और पुलिस कमिश्नर के तबादले के आदेश दिए हैं. तेलंगाना में ट्रांसफर किए गए 13 पुलिस अधिकारियों में से नौ गैर-कैडर पुलिस अधिकारी हैं.”

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, “हैदराबाद, वारंगल और निजामाबाद के पुलिस कमिश्नर का तबादला कर दिया गया है. प्रदर्शन के आधार पर तेलंगाना में चार डीईओ का भी तबादला कर दिया गया है.”

Back to top button