बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

शिक्षा विभाग: अब आशुतोष चावरे पर गिरी गाज, स्थानांतरण मामले में नोटिस जारी, पढ़े पूरा मामला

रायपुर 1 अगस्त 2023। पोस्टिंग संशोधन मामले में 11 अधिकारियों पर कार्रवाई के बाद भी शिक्षा विभाग में कार्रवाई का दौर जारी है। नया मामला उप संचालक आशुतोष चावरे का है, जिन्हें नियम विरुद्ध स्थानांतरण संशोधन प्रस्ताव मामले में शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। दरअसल शिक्षिका चंद्रकुमारी नेताम का स्थानांतरण शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला खजरी सारंगढ से शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला पनगांव विकासखंड बलौदाबाजार में एच्छिक स्थानांतरण किया गया है।

रायगढ़ से रिलिव होकर शिक्षिका ने जब बलौदाबाजार डीईओ कार्यालय में योगदान दिया और संबंधि स्कूल में ज्वाइनिंग देने पहुंची, तो वहां प्राचार्य ने स्थान रिक्त नहीं होने की बात कहकर उन्हें ज्वाइनिंग नहीं करने दी। जिसके बाद डीईओ बलौदाबाजार ने शिक्षिका के लिए शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला खैंदा बलौदबाजार में ज्वाइनिंग के लिए स्थानांतरण संशोधन का प्रस्ताव उपलब्ध कराया गया। शिक्षा विभाग  इसे नियम के मुताबिक गलत माना है।

पद रिक्त नहीं होने के बाद भी चंद्रकुमारी नेताम के ट्रांसफर मामले में लापरवाही मामले में उप संचालक आशुतोष चावरे को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है। चावरे को 15 दिन के भीतर प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला को लिखित जवाब देने को कहा गया है। जवाब नहीं आने पर कार्रवाई की बात भी नोटिस में लिखी गयी है।

Back to top button