बिग ब्रेकिंग

बिग ब्रेकिंग: पेट्रोल 12 रुपये, डीजल 17 रुपये तक हुआ सस्ता…..केंद्र के बाद इन राज्यों ने पेट्रोल-डीजल पर और भी कम की कीमत….जानिए अब कहां कितनी कम कीमत होगी तेल की….

नई दिल्ली 4 नवंबर 2021।  भाजपा शासित नौ राज्यों – असम, त्रिपुरा, मणिपुर, कर्नाटक, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अतिरिक्त कटौती का ऐलान किया है. इससे पहले दीपावली की पूर्व संध्या पर केंद्र सरकार ने पेट्रोल 5 रुपए प्रति लीटर और डीजल 10 रुपए प्रति लीटर सस्ता करने का ऐलान किया था. कीमतों में कटौती 4 नवंबर गुरुवार से लागू होगी.
असम, त्रिपुरा, मणिपुर, कर्नाटक और गोवा ने केंद्र की राहत के अलावा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 7 रुपए प्रति लीटर की कटौती की है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को कहा कि राज्य में पेट्रोल पर वैट 2 रुपये प्रति लीटर कम किया जाएगा. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य जल्द ही पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने के लिए एक अधिसूचना जारी करेगा.

प्रमोद सावंत ने गोवा में केंद्र अतिरिक्त डीजल और पेट्रोल पर सात-सात रुपये वैट घटाने के फैसला किया है। सीएम सावंत के इस फैसले के बाद गोवा में डीजल की कीमत में 17 रुपये और पेट्रोल के दाम में 12 रुपये की कमी आएगी।
योगी सरकार ने प्रदेश में डीजल और पेट्रोल की कीमतों को 12 रुपये कम का ऐलान किया है। इसके अलावा उत्तराखंड सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में सात रुपये कम का फैसला किया है। बिहार सरकार ने पेट्रोल पर  1.30 रुपये और डीजल पर 1.90 रुपये घटाने का फैसला किया है। इसके अलावा असम, त्रिपुरा और कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट को सात रुपये तक कम करने का ऐलान किया है।

 

1. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने दिवाली से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 7 रुपये की कमी करने की घोषणा की है.

2. असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने पेट्रोल और डीजल के वैट में तत्काल प्रभाव से 7 रुपये कम करने की घोषणा की है.

3. वहीं गोवा के सीएम डॉ प्रमोद सावंत ने कहा है, गोवा सरकार पेट्रोल पर 7 रुपये और डीजल पर 7 रुपये कम करेगी जिससे डीजल की कीमत में 17 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत में 12 रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी.

4. वहीं कर्नाटक सरकार ने डीजल और पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 7 रुपये की कमी करने का फैसला किया है. इसके बाद राज्य में पेट्रोल की कीमत 95.50 रुपये और डीजल की कीमत 81.50 रुपये आंकी गई है.

5. उत्तराखण्ड सरकार ने भी पेट्रोल पर 2 प्रति लीटर की अतिरिक्त राहत देने का फैसला लिया है.

Back to top button