टॉप स्टोरीज़

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर : मुस्लिम कर्मचारियों को मिलेगा बोनस… इस राज्य में सरकार ने 4800 रूपये बोनस की घोषणा

कोलकाता 6 मई 2022। पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों पर मेहरबानी दिखाते हुए ईद पर तोहफे के निर्देश जारी किए थे. पश्चिम बंगाल पर्यटन विकास निगम लिमिटेड (WBTDCL) ने इसको लेकर एक सर्कुलर भी जारी किया था.
पश्चिम बंगाल पर्यटन विकास निगम लिमिटेड ने सर्कुलर जारी कर ईद पर तोहफे का निर्देश दिए थे. जिसमें हर टूरिस्ट डेवलपमेंट ऑफिसर और टूरिस्ट सुपरवाइजर को ईद-उल-फितर से पहले 4800 रुपये देने के लिए कहा गया था.  इस निर्देश में साफ लिखा था कि केवल मुस्लिम कर्मचारियों को ही ये तोहफे दिए जाएं. ये तोहफे ईद-उल-फितर से पहले उन्हें पहुंचा दिए जाने का भी निर्देश दिया गया था. 

केवल मुस्लिम कर्मचारियों को बोनस

दरअसल इससे पहले खबर आई थी कि ममता बनर्जी की सरकार ने ईद से पहले सभी कर्मचारियों को बोनस, डीए और प्रमोशन को लेकर भी आदेश जारी किया था. लेकिन अब पर्यटन विकास निगम लिमिटेड (WBTDCL) का निर्देश सामने आया है, जिसमें साफ लिखा है कि सरकार की ओर से केवल मुस्लिम कर्मचारियों को ही 4800 रुपये देने के लिए कहा गया था.

राज्य में महंगाई को लेकर राज्य सरकार के कर्मचारियों के बीच लंबे समय से शिकायत है. कर्मचारियों की शिकायत है कि केंद्र सरकार की तर्ज पर राज्य सरकार के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता नहीं दिया जा रहा है. और न ही वेतन आयोग की सिफारिश राज्य सरकार लागू कर रही है. इसको लेकर राज्य कर्मचारियों ने ज्ञापन भी सौंपा था.

Back to top button