क्राइमहेडलाइन

CG : पुलिस ने बच्चे के अपहरण की गुत्थी सुलझाई, गांव के सामने बाप ने लगायी थी फटकार….सबक सिखाने आरोपियों ने घर के सामने से ही बच्चे का कर लिया अपहरण

महासमुंद 18 मई 2024। महासमुंद जिला में 5 साल के मासूम बच्चे के अपहरण के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने घटना के महज 2 घंटे के भीतर अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बच्चे को सुरक्षित बरामद कर एक नाबलिग सहित 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने बच्चे के पिता को सबक सिखाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया था। लेकिन सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस ने समय रहते आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल कर ली।

गौरतलब है कि कल शुक्रवार की दोपहर ग्राम पिथौरा अंतर्गत गोडबहाल में एक 5 साल के बच्चे का अपहरण कर लिये जाने का मामला सामने आया था। गांव में रहने वाले धनसिंग यादव ने पुलिस थाने में अपने 5 साल के बेटे का अपहरण कर लिये जाने की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। इस जानकारी के बाद पुलिस ने तत्काल गांव में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू किया गया। जांच में नकाबपोश 2 युवकों के साथ बच्चे को बाइक पर ले जाते देखा गया। इस जानकारी के बाद एसपी के निर्देश पर तत्काल क्षेत्र में नाकेबंदी कर पुलिस की अलग-अलग 4 टीमों का काम पर लगाया गया।

पुलिस की जांच के दौरान मुखबिर से सीसीटीवी फुटेज से मिलता जुलता व्यक्तियों को एक बच्चे के साथ ग्राम कछारडीह के पास देखे जाने की जानकारी मिली। इस सूचना के बाद पुलिस की टीम के ने तुरंत ही ग्राम कछारडीह में जाकर बच्चे की खोजबीन किया गया, जिसमें बच्चे के साथ 02 व्यक्ति को घेराबंदी कर पुलिस टीम ने मौके से गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से पुलिस की टीम ने अपहरण की घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल और डिक्की में रखे चाकू को बरामद किया गया। आरोपीयों के कब्जे से बच्चे को सकुशल पुलिस अभिरक्षा में लिया गया।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी चित्रकांत यादव से इस वारदात की वजह जानना चाहा। पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि प्रार्थी धनसिंह यादव को वह पहले से ही जानता है। आरोपी ने बताया कि पूर्व में धनसिंग के घर के पास खड़े होने की बात को लेकर उसे गांव वालों के सामने जमकर डांट-फटकार किया था। जिससे क्षुब्ध होकर उसने धनसिंग यादव से बदला लेने की रंजीश रखे हुए था। इसी वजह से उसने धनसिंग यादव को सबक सिखाने के लिये मौके की तलाश में था। इसी दौरान उसे धनसिंह यादव के 5 वर्ष का छोटा बच्चे के अपहरण की प्लानिंग बना ली।

इस घटना में आरोपी ने नाबालिग लड़के को अपने साथ मिलाकर वारदात को अंजाम देने के लिए अपने रिश्तेदार की बाइक मांग कर ग्राम गोडबहाल पहुंचे थे। गांव में धनसिंह यादव का बेटा घर के बाहर गली में दूसरे बच्चों के साथ खेल रहा था, तब बच्चे को 20 रूपये देकर फ्रुटी पिलाने का लालच देकर अरोपियों ने उसे अपने साथ लेकर फरार हो गये थे। अपहरणकांड के इस खुलासे के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अपहरण और आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button