हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

CG-थाना प्रभारी-ASI सस्पेंड: शिकायत दर्ज कराने पहुंचे दुल्हा-दुल्हन को रात में थाना मिला था बंद, एसपी ने बनायी जांच कमेटी, दो पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

मनेन्द्रगढ़ 25 अप्रैल 2024। पुलिस का काम यूं तो 24X7 का होता है, लेकिन मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के झगराखांड थाने में रात के वक्त ताला लटक जाता है। इसका खुलासा 22 अप्रैल को उस वक्त हुआ, जब शादी में हुए विवाद के बाद दुल्हा-दुल्हन थाने पहुंचे। उस वक्त रात के एक बजे थे और थाने में ताला बंद था। रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन करीब दो घंटे तक थाने के सामने खड़े रहे, लेकिन थाने का ताला नहीं खुला।

मामले को एसपी चंदमोहन सिंह ने बड़ा एक्शन लिया है। एसपी की SI-ASI पर गाज गिरी है। साथ ही जांच कमेटी भी बनाई है। जिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, उसमें सउनि लक्ष्मीचंद कश्यप और सउनि बलराम चौधरी शामिल हैं। दोनों को लाइन अटैच किया गया है। वहीं उप निरीक्षक अशोक मिश्रा, सउनि गोपालदत्त डहरिया को लाइन से झगराखांड थाने में पदस्थ किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, कोर्ट मैरिज के 4 साल बाद महाराष्ट्र से लौटकर युवक और युवती का सामाजिक रीति-रिवाज से 22 अप्रैल को ग्राम बंजी में शादी हुई। बंजी निवासी प्रकाश सिंह कुर्रे ने पड़ोस की लड़की से कोर्ट मैरिज कर ली थी और वे महाराष्ट्र चले गए थे।

उन पर सामाजिक रीति-रिवाज से शादी करने का दबाव डाला गया। शादी समारोह में दुल्हन का पक्ष शामिल नहीं हुआ। दुल्हन के पिता संतोष कुर्रे इस विवाह के पक्ष में नहीं थे। रात को जब डीजे के साथ बारात निकाली गई, तो ट्रांसफार्मर से बार-बार डीओ गिराकर बिजली गुल कर दी गई। दूल्हे के भाई शिवमूरत कुर्रे का डीओ गिरा रहे युवक से विवाद हो गया।

विवाद के बाद दुल्हन के पिता संतोष भाई रोमू, चचेरे भाई प्रदीप कुर्रे और सोनू कुर्रे सहित अन्य ने लाठी-डंडे और फरसे से दूल्हा, उसके भाई और डीजे में डांस कर रहे लोगों पर हमला कर दिया। वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने आए युवक अंगद का हाथ भी कट गया। विवाद बढ़ता देख शिवमूरत सिंह ने झगराखांड थाने के फोन नंबर पर कॉल किया, लेकिन कोई सहायता नहीं मिली। जिस पर रात एक बजे दूल्हा-दुल्हन के साथ वे थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने झगराखांड पहुंचे। थाने में अंदर से ताला लगा था। वे दो घंटे तक आवाज देते रहे, लेकिन किसी ने ताला नहीं खोला।

रिपोर्ट दर्ज कराने वे सिटी कोतवाली मनेंद्रगढ़ पहुंचे, तो वहां उन्हें यह कहकर वापस भेज दिया गया कि मामला झगराखांड थाना क्षेत्र का है। झगराखांड थाना प्रभारी लक्ष्मी कश्यप ने मामले में कहा कि स्टॉफ कम है। रात को सो गए होंगे।

 

Back to top button