क्राइम

भाजपा नेता सना खान की जबलपुर में हत्या, दो अगस्त से थी लापता

12 अगस्त 2023 भाजपा नेता सना खान की जबलपुर में हत्या कर दी गई है। जबलपुर की गोरा बाजार थाना पुलिस ने इस मामले में आरोपित अमित उर्फ पप्पू साहू को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने सना खान की हत्या कर शव को हिरन नदी में फेंकना कबूल किया है। सना ने कुछ माह पहले ही अमित से कोर्ट मैरिज की थी। शुक्रवार को पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर घटनास्थल ले गई। हालांकि, अभी तक शव नहीं मिला है। फिलहाल यह खुलासा भी नहीं हो सका है कि उसकी हत्या क्यों और कैसे की गई है। पुलिस ने मामले में दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सना खान 1 अगस्त को जबलपुर आई थी, जिसके बाद उनका कुछ पता नहीं चल रहा था। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए अमित साहू उर्फ पप्पू को गिरफ्तार किया। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

मुख्य आरोपी अमित साहू से सना ने की थी शादी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नागपुर के मानकपुर की रहने वाली सना ने करीब 6 महीने पहले अमित साहू से शादी की थी। दोनों की ये दूसरी शादी थी। सना एक बच्चे की मां है। पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने सना खान की हत्या कर शव को हिरन नदी में फेंक दिया था।

हीना का शव अब तक बरामद नहीं किया गया 
दरअसल, हीना खान नागपुर में भाजपा के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की पदाधिकारी थीं और एक अगस्त से लापता थीं। नागपुर के पुलिस उपायुक्त (जोन- द्वितीय) राहुल मदने ने दावा किया कि मामले का मुख्य आरोपी अमित साहू हीना (34) को जानता था और उसने हीना के किडनैप और उसकी हत्या करने की बात कबूल कर ली है। पुलिस उपायुक्त के मुताबिक हीना का शव अब तक बरामद नहीं किया गया है। हत्या का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। 

गौरतलब है कि नागपुर की एक महिला बीजेपी नेता सप्ताह भर से लापता है. घरवालों के मुताबिक, वो मध्यप्रदेश के जबलपुर में अपने बिजनेस पार्टनर के पास गई थी, लेकिन उसके बाद कुछ पता नहीं चला। जिसके बाद  नागपुर पुलिस जब जबलपुर गई तो बिजनेस पार्टनर भी लापता हो गया। अब जानकारी सामने आई कि उसने बीजेपी की महिला नेता सना खान की हत्या कर दी है।

Back to top button