पॉलिटिकलहेडलाइन

स्कूल की बदहाली पर BJP अध्यक्ष का शायराना अंदाज, “बस्तर के बच्चे तरस गए अच्छे स्कूल के दीदार में!….पौने 5 साल निकाल दिए पीआर में”


रायपुर 19 जुलाई 2023। प्रदेश में स्कूलों की हालत खराब हो गयी है। छत्तीसगढ़ सरकार में आत्मानंद स्कूल के नाम पर केवल सुर्खियां बटोरने का काम किया है, भाजपा शासन में बनाए स्कूलों की लिपा पोती कर नाम बदल दियांग्य है,पौने पांच सालों में भूपेश बघेल की सरकार ने अन्य शासकीय स्कूलों के तरफ ध्यान ही नही दिया। यही कारण है कि रायपुर सहित बस्तर, सरगुजा संभाग सहित पूरे प्रदेश में स्कूलों की स्थिति काफी दयनीय हो गयी है।
कहीं शिक्षकों की कमी है तो कहीं पर शिक्षक नशे की हालत में स्कूल पहुँच रहे हैं।

कांग्रेस की सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में विकास के लिए सुरक्षित पैसों को भी पी आर में खर्च कर दिया। सरकार के पास शिक्षा क्षेत्र में विकास के लिए दूरदृष्टि होती तो प्रदेश के शासकीय स्कूल यू जर्जर न होते, बच्चे डूबते कक्षा में ना बैठते।

अरुण साव ने भोपालपटनम क्षेत्र में गोटाइगुड़ा के जर्जर भवन में संचालित हो रही पूर्व माध्यमिक शाला के वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट कर सरकार पर निशाना साधा है। साव ने कहा कि स्कूल भवन को देख कर लग रहा है कि यहां कभी भी हादसा हो सकता है।

साव ने कहा कि ऐसे स्कूल भवन में स्कूली बच्चे, शिक्षक भय के साए में अपना समय बिता रहे होंगे। स्थानीय लोगों ने बताया कि कई बार उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है लेकिन अब तक कोई पहल नही हुई। ऐसे में CM भूपेश जी बताए कि बस्तर के बच्चों के जीवन और भविष्य के साथ आपकी सरकार खेल रही है कि नही।

कन्या प्राथमिक विद्यालय एक शिक्षिका के भरोसे :-

अरुण साव ने कहा कि कन्या प्राथमिक शाला भोपालपटनम, प्राइमरी नयापारा भोपालपटन व बोरगुड़ा रुद्रारम का हाल तो बेहद ही खराब है। एक शिक्षिका के भरोसे ही विद्यालय का संचालन हो रहा है। आपकी सरकार में आपके लोग और आपके अधिकारियों ने तो आंखों पर भूपेश नाम की पट्टी लगा ली है। जो उन्हें स्कूलों की यह हालत दिखाई नही देती।

साव ने कहा कि जनता सब देख रही है। बच्चों के भविष्य के साथ खेलने वाली इस भ्रष्ट सरकार को जनता उखाड़ फेंकेगी।

Back to top button