पॉलिटिकल

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली कटौती पर बीजेपी ने साधा सरकार पर निशाना…..विष्णुदेव साय बोले- वैट टैक्स कम करने के नाम पर छत्तीसगढ़ी जनता से छल किया

रायपुर 22 नवंबर 2021। कैबिनेट में पेट्रोल-डीजल की कीमत में मामूली कटौती को लेकर बीजेपी की प्रतिक्रिया आयी है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि पेट्रोल-डीज़ल पर वैट घटाने के नाम पर प्रदेश की जनता के साथ भद्दा मज़ाक़ किया है। देश के अन्य राज्यों से भी सस्ता पेट्रोल-डीज़ल देने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आश्वासन बेनकाब हो गया है।  साय ने कहा कि महंगाई के नाम पर मिथ्या प्रलाप कर देश-प्रदेश को भ्रमित करने में लगे कांग्रेस नेता प्रदेश की जनता को राहत पहुँचाने की अपनी बारी आने पर अपने घोर जन-विरोधी राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन करने में ज़रा भी शर्म महसूस नहीं की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि पेट्रोल और डीज़ल में वैट घटाने के नाम पर प्रदेश सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ सरासर धोखा किया है। श्री साय ने कहा कि पेट्रोल में सिर्फ़12 आने से लेकर 1 रुपए तक की और डीज़ल में सवा रुपए से डेढ़ रुपए तक की छूट दे रही प्रदेश सरकार ने अपनी क़रतूत और धोखाधड़ी छिपाने के लिए वैट में कटौती जान-बूझकर प्रतिशत में घोषित की। श्री साय ने कहा कि जिस प्रकार अन्य राज्यों की सरकारों ने अपने-अपने प्रदेश के उपभोक्ताओं को 5 से 7 रुपए तक की राहत पहुँचाई, कम-से-कम प्रदेश की भूपेश सरकार इतनी राहत पहुँचाती तो जनता को इसका लाभ भी मिल पाता।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ को इस क़दर कंगाल बनाकर रख छोड़ा है कि 12 आने से ज़्यादा की राहत जनता को देने की शायद इस प्रदेश सरकार की कूवत की बात ही नहीं रह गई है। श्री साय ने कहा कि जब-जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने जनता को राहत पहुँचाने के लिए छूट की घोषणा की, उसे लेकर मुख्यमंत्री बघेल गाहे-बगाहे ख़ूब रुदाली-प्रलाप करते रहे, तानाक़शी करते रहे, परंतु आज प्रदेश की जनता को दी गई राहत के बारे में मुख्यमंत्री बघेल को क्या शर्म महसूस होगी? अगर केंद्र सरकार की 5-10 रुपए की छूट ऊंट के मुँह में जीरा थी तो आज प्रदेश सरकार और कांग्रेस का एक भी पानीदार नेता यह बता दे कि 5-10 रुपए के मुक़ाबले 75 पैसा कितना होता है?

 

Back to top button