क्राइम

गोगामेड़ी की हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार,दिल्ली पुलिस ने मिलकर की कार्रवाई…

दिल्ली 10 दिसंबर 2023|राजस्थान के जयपुर में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की 5 दिसंबर को दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड के बाद जयपुर से लेकर जोधपुर, बीकानेर समेत कई जिलों में राजपूत समाज जोरदार प्रदर्शन कर रहा था. इसके चलते पुलिस पर आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने का दबाव बढ़ता जा रहा था. इस बीच इस हत्याकांड की जांच कर रही राजस्थान पुलिस की SIT को बड़ी सफलता मिली है. SIT ने दिल्ली पुलिस की मदद से गोगामेड़ी के हत्यारों रोहित राठौड़ और नितिन फौजी को चंडीगढ़ से दबोच लिया है. इस बारे में ADG क्राइम दिनेश एमएन ने जानकारी दी.

फिलहाल, SIT दोनों शूटर्स को चंडीगढ़ से पकड़कर जयपुर ला रही है. साथ ही मिली जानकारी के अनुसार रविवार यानी आज SIT इस मामले को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है, जिसके बाद पूरी वारदात का खुलासा किया जा सकता है. वहीं दूसरी तरफ पुलिस की इस मामले में आगे की जांच भी जारी है, जिससे हो सकता है कि इस हत्याकांड में अभी कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी हो.

इससे पहले शनिवार को जयपुर पुलिस ने गोगामेड़ी की हत्या के सिलसिले में हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रहने वाले रामवीर सिंह को गिरफ्तार किया था। 5 दिसंबर को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को दो शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने जयपुर में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। बताया जा रहा है कि रामवीर सिंह ने ही इन दोनों शूटर्स के लिए जयपुर में सारा इंतजाम किया था। जयपुर पुलिस के मुताबिक नितिन फौजी और उसके साथियों ने 9 नवंबर को महेंद्रगढ़ के सदर पुलिस स्टेशन पर फायरिंग की थी और फिर फरार हो गए थे।

क्रॉसफायर में मारा गया था एक शूटर
इसी बीच 19 नवंबर को नितिन फौजी ने अपने दोस्त रामवीर सिंह को सारा इंतजाम कराने के लिए जयपुर भेजा था। 5 दिसंबर को शूटआउट में गोगामेड़ी के आलावा एक शूटर नवीन शेखावत की भी क्रॉसफायर में मौत हो गई थी। गोगामेड़ी की हत्या के बाद से ही जयपुर समेत पूरे राजस्थान में प्रोटेस्ट हो रहा था। आरोपियों के एनकाउंटर की मांग की जा रही थी। अब पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में दोनों शूटर्स के साथ-साथ इनकी मदद करने वाले रामवीर को भी पकड़ लिया है।

एक युवक की पहले भी हुई थी गिरफ्तारी
इससे पहले राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्याकांड के साजिशकर्ताओं में शामिल आरोपी रामवीर जाट को शनिवार को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया. मामले में पुलिस ने पुलिस के अनुसार नितिन फौजी के लिए जयपुर में पूरी व्यवस्था रामवीर ने की थी. उन्होंने बताया कि ये दोनों दोस्त हैं. वारदात के बाद रामवीर ही आरोपी नितिन और रोहित को मोटरसाइकिल पर लेकर बगरू टोल प्लाजा से आगे गया और उन्हें राजस्थान रोडवेज की एक बस में बैठाया था. पुलिस के अनुसार इस मामले में रामवीर और एक अन्य संदिग्ध आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

Back to top button