क्राइम

CG – तीन मंजिला कपड़ा दुकान में लगी भीषण आग, जिंदा जला मैनेजर, घंटो की मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू, लाखों का सामान जलकर खाक

नारायणपुर 13 अप्रैल 2022 । नारायणपुर जिला में एक तीन मंजिला कपड़ा दुकान में भीषण आग लग जाने से अंदर फंसे दुकान का मैनेजर जिंदा जल गया। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त दुकान में स्टाफ के साथ ग्राहकों की भीड़ थी, तभी अचानक दुकान में आग भड़क गयी। आनन-फानन में लोगों ने भागकर जान बचाई, लेकिन दुकान का मैनेजर अंदर आग के बीच घिर गया और उसकी इस घटना में जिंदा जलकर मौत हो गयी।

पूरा घटनाक्रम नारायणपुर जिला मुख्यालय के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को मानसरोवर कपड़ा दुकान में एकाएक भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि कुछ ही देर में आग तीन मंजिला कपड़े के इस शो रूम में फैल गयी। आगजनी की इस घटना के वक्त दुकान के ग्राउंड फलोर सहित दूसरे फलोर में दुकान के स्टाफ के साथ ही ग्राहह मौजूद थे। दुकान में बढ़ती आग को देख मौके पर अफरा तफरी मच गयी। ग्राहक और दुकान के स्टाफ किसी तरह बचकर तीसरी व दूसरी मंजिल से नीचे उतरकर बाहर निकले।

लेकिन मैनेजर समेत कुल 4 लोग अंदर आग के बीच ही फंस गए थे। कुछ देर के बाद 3 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया, लेकिन दुकान का मैनेजर जैनेंद्र जैन अंदर आग के बीच ही घिर गया। जिससे इस घटना में वह जिंदा जल गया। उधर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची। भीषण आग पर काबू पाने के लिए नारायणपुर सहित कोंडागांव से दमकल की मदद ली गयी।

तब जाकर घंटो की मशक्कत के बाद रात करीब 10 बजें तीन मंजिला कपड़ा दुकान में लगे आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका। इस आगजनी में दुकान के तीनों फलोर में रखे अधिकांश कपड़े जलकर खाक हो गये है, जिससे संचालक को लाखों रूपये का नुकसान हुआ है। आग कैसे लगी ये अभी जांच का विषय है, फिलहाल पुलिस शार्ट र्स्कीट से आगजनी होने की आशंका जता रही है।

Back to top button