बिग ब्रेकिंग

शिक्षकों में कोरोना का प्रकोप : एक ही दिन में 5 शिक्षक मिले कोरोना पॉजेटिव…..शिक्षकों के संक्रमण से टीकाकरण के लिए पहुंच रहे बच्चों पर भी मंडराया खतरा

बिलासपुर 7 जनवरी 2022। कोरोना की चपेट में अब हर वर्ग के लोग आ रहे हैं। मंत्री, नेता, अफसर, जवान, डाक्टर हर वर्ग में कोरोना विस्फोटक रूप से फैल रहा है। इन सबके बीच 5 जिलों में स्कूल तो बंद हो गया है, लिहाजा बच्चों में तो संक्रमण का खतरा कम हो गया है, लेकिन अब लगातार शिक्षक कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। बिलासपुर में गुरावार को एक साथ तीन अलग-अलग स्कूल के 5 शिक्षक कोरोना पॉजेटिव मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक कुदुदंड के स्कूल में 2, आंबेडकर स्कूल में 1 और बहतराई स्कूल में 2 शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले हैं। शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होना इसलिए डरावना है क्योंकि पढ़ाई के लिए कक्षाएं तो बंद है, लेकिन टीकाकरण के लिए स्कूल खुले हैं और शिक्षक ही बच्चों का टीकाकरण भी करा रहे हैं, ऐसे में अगर संक्रमित शिक्षक कोरोना का वैक्सीनेशन बच्चों का करायेंगे तो संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा बढ़ जायेगा।

इससे पहले कोरबा जिले में गुरुवार से स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया। कोरबा से पहले रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ और जशपुर जिले में स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया जा चुका है। प्रदेश में गुरूवार को कोरोना का बेहद ही खौफनाक आंकड़ा सामने आया। 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 2400 कोरोना के मरीज मिले, जिसमें रायपुर में 752, बिलासपुर में 326, दुर्ग में 314, रायगढ़ में 247, कोरबा में 122 और जांजगीर में 126 मरीज मिले हैं।

Back to top button