हेडलाइन

CG गजब की चोरी: व्यापारी के घर 10 लाख की चोरी, जांच करने पहुंची पुलिस तो बेटे के कमरे में मिला कुबेर का खजाना, नोट गिने मंगानी पड़ी मशीन

सारंगढ़-बिलाईगढ़ 22 जून 2023। नवगठित सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला में चोरी का अजीबों-गरीब और हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं। यहां के एक कारोबारी ने सुबह के वक्त पुलिस में घर से 10 लाख रूपये की चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी। लेकिन जांच के लिए जब पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तो उनके होेश उड़ गये। जीं हां जिस व्यापारी के घर से 10 लाख रूपये की चोरी हुई थी, उसी व्यापारी के बेटे के कमरे से पुलिस ने 2 करोड़ 76 हजार 400 रूपये बरामद किये गये हैं। बताया जा रहा हैं कि करोड़ो रूपये का जखीरा मिलने के बाद बाप-बेटे पुलिस के सामने ही भीड़ गये। लिहाजा पुलिस लाखों की चोरी के इस मामले के साथ ही अब घर से बरामद करोड़ो रूपये के तार जोड़ने में जुट गयी हैं।

चोरी और करोड़ो रूपये के जखीरा मिलने का ये पूरा मामला भटगांव थाना क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक इस क्षेत्र में शोहित नामदेव का परिवार निवास करता हैं। चावल, किराना और फैंसी स्टोर के संचालक शोहित नामदेव क्षेत्र के बड़े व्यापारियों में गिने जाते हैं। बुधवार सुबह करीब 11 बजें शोहित नामदेव भटगांव थाना पहुंचे। यहां उनहोने घर से 10 लाख रूपये चोरी होने की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज करायी। चूकि मामला व्यापारी के घर से लाखों रूपये चोरी का था, लिहाजा पुलिस टीम ने बिना वक्त गवांए चोरी की जांच शुरू की और मौके का निरीक्षण करने पहुंचे। व्यापारी सोहित नामदेव के घर में चोरी के संबंध में पूछताछ के दौरान पुलिस टीम ने घर के कमरों की जाकर जांच करना शुरू किया।

बताया जा रहा हैं कि पुलिस जांच कर ही रही थी, तभी व्यापारी के बेटे सतीश के कमरे से नोटो की गड्डियों का जखीरा बरामद हो गया। कमरे में नोटों का बंडल देखकर पुलिस अधिकारियों की आंखे फटी की फटी रह गयी। लिहाजा तुरंत जांच अधिकारियों ने इस बात की जानकारी एसपी आशुतोष सिंह को दी गयी। पुलिस कुछ समझ पाती इतने में चोरी की शिकायत करने वाले शोहित नामदेव और बेटे सतीश के बीच इन पैसों को लेकर पुलिस के सामने ही विवाद शुरू हो गया। पुलिस को मामला समझने में जरा भी देर नही लगी, उन्होने तुरंत सीनियर अधिकारियों के निर्देश पर नोट गिनने की मशीन मंगवाकर नोटों की गिनती शुरू की। देर शाम तक चली गिनती में पुलिस ने मौके से 2 करोड़ 76 हजार 400 रूपये बरामद किये हैं।

ये पैसा किसके हैं? कहां से आये ? इस संबंध में फिलहाल कुछ भी खास जानकारी व्यापारी व उनके परिवार के द्वारा नही दी गयी हैं। बिलाईगढ़ एसपी आशुतोष सिंह ने बताया कि चावल व्यापारी शोहित नामदेव ने अपने घर पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। पुलिस टीम जब जांच करने पहुंची तो मौके से बेटे के कमरे से 2 करोड़ 76 हजार 400 रूपये बरामद किये गये हैं। इतनी बड़ी मात्रा में पैसे कहां से आये इस संबंध में पुलिस पतासाजी कर रही हैं। एसपी आशुतोष सिंह ने बताया कि मामला घर से करोड़ो रूपये की बरामदगी की हैं, ये पैसे कहां से आये इसकी जानकारी के लिए मामले की जानकारी आई.टी. डिपोर्टमेंट को भी दी गयी हैं।

फिलहाल भटगांव पुलिस व्यापारी शोहित नामदेव की रिपोर्ट पर चोरी के मामले का इन्वेस्टिगेशन करने के साथ ही इतनी बड़ी मात्रा में मिले पैसों के प्रकरण की अलग से जांच कर रही हैं। पूछताछ में जो भी खुलासा होगा उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी। गौरतलब हैं कि ठीक ऐसा ही मामला बिलासपुर में सामने आया था। यहां वन विभाग की महिला ठेकेदार के घर से लूट के मामले में जब पुलिस ने जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी की थी, तब उनके पास से लूटे गये रकम से कई गुना ज्यादा पैसें बरामद किये गये थे। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि लाखों की चोरी की जांच कर रही पुलिस के हाथ करोड़ो रूपये लगने के बाद पुलिस की जांच किस ओर मुड़ती हैं ये तो पुलिस की जांच पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

Back to top button