बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग न्यूज : जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में अंधाधुन फायरिंग,आरपीएफ के ASI समेत 4 की गोली मारकर हत्या,ट्रेन में मचा हड़कंप

मुंबई 31 जुलाई 2023। महाराष्ट्र के पालघर में चलती हुई जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में अंधाधुन फायरिंग की बड़ी घटना हुई है। बताया जा रहा हैं कि आरपीएफ के जवान ने चलती ट्रेन के एसी बोगी में अचानक फायरिंग कर 4 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। मरने वाले चार लोगों में आरपीएफ के एक एएसआई और 3 यात्री शामिल है। वही गोलीबारी करने वाले आरपीएफ के जवान को हिरासत में ले लिया गया हैं।
घटना महाराष्ट्र के पालघर की है।

जानकारी के मुताबिक जिस में गोलीबारी हुई वह गुजरात से मुंबई जा रही थी। जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ने जब पालघर को पार किया, तभी आरपीएफ जवान ने गोलीबारी कर दी और जब ट्रेन दहीसर स्टेशन के नजदीक पहुंची, तो आरोपी ट्रेन से कूदकर फरार हो गया। उधर इस घटना की जानकारी के बाद रेल्वे के साथ ही ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। आनन फानन में एक्शन लेकर आरोपी जवान को मीरा रोड के नजदीक पकड़ लिया गया है। बताया जा रहा है कि कांस्टेबल मानसिक तनाव से ग्रसित था। पश्चिमी रेलवे ने अपने बयान में बताया हैं कि पालघर स्टेशन पार करने के बाद आरपीएफ कांस्टेबल ने चलती ट्रेन के अंदर गोलीबारी कर दी।

उसने एक आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी। इसके बाद दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया। आरोपी सिपाही को हथियार समेत हिरासत में लिया गया है।बताया जा रहा हैं कि जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12956 में सुबह 5ः23 बजे बी-5 कोच में फायरिंग की घटना हुई। ये ट्रेन जयपुर जंक्शन से दिन में 2 बजे चलती है और मुंबई सेंट्रल सुबह 6ः55 पर पहुंचती है। हादसे में जान गंवाने वाले एएसआई का नाम तिलक राम बताया जा रहा है।

Back to top button