हेडलाइन

ब्रेकिंग: ..अब महतारी वंदन योजना की राशि वितरण की भी डेट आयी, जानिये किस तारीख को PM मोदी करेंगे राशि को सीधे बैंक अकाउंट में जारी

रायपुर 2 मार्च 2024।Date for distribution of funds of Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ में आज मोदी की दो गारंटी की फिक्स तारीख आ गयी। पहली गारंटी धान की अंतर राशि (किसान समृद्धि योजना) के भुगतान की और दूसरी गारंटी महतारी वंदन योजना की। दोनों योजना के तहत सीधे बैंक खातों में पैसे आयेंगे। किसान समृद्धि योजना (Kisan Samridhi Yojana) के तहत किसानों के खाते में 12 मार्च को पैसे आयेंगे, जबकि महतारी वंदन योजना के तहत (Mahtari Vandan Yojana) 7 मार्च को राशि का वितरण किया जायेगा।

इस योजना के तहत 7 मार्च को प्रदेश की 70 लाख से ज्यादा महिलाओं को महतारी वंदन योजना की पहली क़िस्त जारी की जायेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस योजना के तहत वर्चुअली राशि का वितरण करेंगे।  क़िस्त की राशि सीधे महिलाओं के बैंक खाते में आयेगी। इस योजना के तहत पहली किस्त का भुगतान किया जायेगा।,योजना को लेकर बीजेपी महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने  बताया कि सरकार द्वारा लाभार्थी महिलाओ के बैंक खाते में योजना की पहली के तहत 1000 रुपए ट्रांसफर होगा।

किस जिले में कितने लाभार्थियों को मिलेगी राशि

Back to top button