बिग ब्रेकिंग

CG-आर्मी अफसर बनकर लेडी डाक्टर को ठगने वाला शातिर पकड़ाया…..CISF अफसर बनकर मोबाइल पर इस तरह की थी ठगी

  • आर्मी अधिकारी बनकर लाखों रूपए की ठगी करने वाला हरियाणा का ठग तालिम गिरफ्तार
  • आरोपी तेलीबांधा निवासी प्रार्थिया डाॅ. अदिती सिंह को बनाया था अपना शिकार।
  • आर्मी अधिकारी बनकर जवानों का चेक-अप कराने के नाम से प्रार्थिया को लिया झांसे में।
  • आरोपी प्रार्थिया से 2,94,470/-रूपये का किया है ठगी।
  • आरोपी है मूलतः नूॅह (हरियाणा) का निवासी।
  • आरोपी द्वारा ठगी हेतु उपयोग किया गया मोबाईल नंबर है फर्जी एवं खाते के पते भी गलत
  • आर्मी वाला बनकर लोगों को अपने झांसे में लेकर करता है देश भर में ठगी।
  • घटना से संबंधित क्रेडिट कार्ड, आधार कार्ड, पेन कार्ड, सिम कार्ड किया गया है जप्त।
  • तेलीबांधा में अपराध क्रमांक 404/22 धारा 420 के तहत किया गया है अपराध पंजीबद्ध।

रायपुर 4 जुलाई 2022। आर्मी अफसर बनकर लाखों की ठगी करने वाले शातिर को राजधानी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला डाक्टर की शिकायत पर पुलिस ने हरियाणा के शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। रायपुर की रहने वाली डाॅ. अदिती सिंह ने शिकायत दर्ज करायी थी, कि मोबाईल फोन पर 9609488363 नंबर से फोन आया तथा मोबाईल नंबर के धारक ने स्वयं को CISF से परमील कुमार होना बताकर चर्म रोग संबंधी चेक-अप करवाने हेतु प्रार्थिया को क्लीनिक में किस समय मिलेंगी पूछा। जिस पर प्रार्थिया ने उसे शाम को 04.00 बजे क्लिनिक आने कहा इसी दौरान परमील कुमार ने प्रार्थिया को कहा कि मेरे सुपिरियर का फोन यदि आपके पास आयेगा तो बात कर लीजियेगा।

जिसके पश्चात् प्रार्थिया के मोबाईल फोन पर परमील कुमार के सुपीरियर मोबाईल नंबर 9718768744 के धारक संतोष ठाकुर नामक व्यक्ति ने फोन कर अपने 15 जवान का स्कीन चेकअप कराने हेतु भेजना चाहता हूं कहकर चेक-अप का फीस आनलाईन ट्रांसफर करने की बात कही। जिसके बाद प्रार्थिया को सुपीरियर संतोष ठाकुर के द्वारा जैसा-जैसा गूगल पे एवं पेटीएम में इंस्ट्रक्शन दिया जा रहा था प्रार्थिया वैसे ही करते गई किन्तु ट्रांजैक्शन नही हुआ तब संतोष ठाकुर द्वारा प्रार्थिया को मोबाईल फोन में फोन-पे डाउनलोड करने कहा एवं पुनः इंस्ट्रक्शन देते गया जिससे प्रार्थिया के खाते से कुल 2,94,470/-रूपये आहरण होने का मैसेज प्राप्त हुआ। जिस पर प्रार्थिया द्वारा सुपीरियर संतोष ठाकुर से खाते से पैसे कटने की बात कही गई तब उसके द्वारा आर्मी में इस प्रकार पेमेंट होता है तथा पहले पैसा कटता है फिर वापस आ जाता है।

कटे पैसे को वापस करने हेतु कहकर पुनः पेटीएम एप तथा नेट बैंकिंग खोलने को कहा जिसके बाद उसके द्वारा प्रार्थिया को नेट बैंकिंग के माध्यम से पैसे ट्रांसफर करने कहा गया तब प्रार्थिया ने अभी मेरे पास कार्ड नही है बाद में कर दूंगी कहा किन्तु बाद में भी प्रार्थिया के खाते से कटे वापस नही हुये। इस प्रकार प्रार्थिया से मोबाईल नंबर 9609488363, 9718768744 के धारक द्वारा छल पूर्वक धोखाधड़ी कर उसके एकाउंट से कुल 2,94,470/- रूपये निकाल कर ठगी किया गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में अपराध क्रमांक 404/22 धारा 420 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

Back to top button