वायरल न्यूज़स्पोर्ट्स

अफ्रीका को हराने के बाद टीम इंडिया का जश्न…गब्बर के इशारे पर यूं ठुमक-ठुमक कर नाचे टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी….

नई दिल्ली 12 अक्टूबर 2022 : टीम इंडिया ने दिल्ली में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही उसने वनडे सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा कर लिया। इस मैच में भारत को जीत के लिए 100 रनों का टारगेट मिला था जिसे उसने 19.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। वनडे सीरीज जीतने के बाद तो जश्न मनाना तो बनता ही थी और भारतीय खिलाड़ी इसमें पीछे कहां रहने वाले थे।

इंस्टाग्राम पर गब्बर ने टीम के साथ एक कमाल का वीडियो शेयर किया। इसमें दलेर मेंहदी के फेमस गाने- ‘बोलो ता रा रा रा…’ पर भारतीय टीम के खिलाड़ी ठुमके लगाते नजर आए। कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और शिखर धवन के स्टेप्स के तो लोग दीवाने हो गए। वहीं, श्रेयस अय्यर,ऋतुराज गायकवाड और रवि बिश्नोई टेबल पर चढ़ के डांस करते नजर आए।

https://www.instagram.com/reel/Cjk7hrCqNj-/?utm_source=ig_web_copy_link

इसी साल अगस्त महीने में जिम्बाब्वे दौरे पर भी जब भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में मेजबान टीम का सफाया किया था, उस वक्त भी भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया था। उस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने ‘काला चश्मा’ पर जमकर ठुमके लगाए थे। खास बात यह थी कि उस दौरे पर शिखर धवन ही टीम के कप्तान थे और उन्होंने ही डांस वीडियो शेयर किया था।

https://www.instagram.com/reel/ChkXuF0j1-l/?utm_source=ig_web_copy_link

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने अपने ही एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। दरअसल इस साल टीम इंडिया ने वनडे क्रिकेट में अपनी 38वीं जीत दर्ज की। इसके साथ ही वह एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक वनडे मैच जीतने के ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड भी बराबरी कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने 2003 में एक साल में 38 वनडे मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था। वहीं भारत इससे पहले एक साल में 37 वनडे मैच जीतने कारनामा कर चुकी है।

फिरकी गेंदबाजी से खूब धमाल मचाया। कुलदीप इस मैच में अपनी कहर बरपाती हुई गेंदबाजी से कुल 4 विकेट लिए। इसके अलावा स्पिनरों में वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद ने भी दो-दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज को दो विकेट मिला।

गेंदबाजी के अलावा इस मुकाबले में शुभमन गिल बल्लेबाजी में अपना दम दिखाया। शुभमन 49 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी श्रेयस अय्यर नाबाद 28 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे। इस तरह मैच में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका पर हर तरह से भारी पड़ी।

Back to top button