क्राइम

CG: तालाब में डूबकर 2 बच्चों की मौत, गुस्सायें ग्रामीणों ने सरपंच पर गंभीर आरोप लगाकर किया चक्काजाम

राजनांदगांव 13 जुलाई 2023। राजनांदगांव जिला में तालाब में डूबकर 2 मासूम बच्चों की मौत हो गयी। बताया जा रहा हैं कि बुधवार की शाम खेलने के दौरान दोनों बच्चें तालाब में डूब गये थे। इनमे से एक बच्चीं का शव कल शाम ही बरामद कर लिया गया था, वही दूसरे बच्चें का शव आज बरामद किया गया हैं। इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने चक्काजाम कर गांव के सरपंच पर मुरूम माफिया के साथ मिलीभगत कर तालाब का ज्यादा गहरीकरण कराने का गंभीर आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक ये घटना राजनांदगांव जिला के सोमनी थानांतर्गत ग्राम सांकरा का हैं। बताया जा रहा हैं कि गांव में रहने वाले लक्ष्मी साहू का 9 साल का बेटा कोमेंद्र साहू और बहादुर कुसाम की 6 साल की बेटी समीक्षा बुधवार की शाम गांव के पास ही खेल रहे थे। खेलते-खेलते दोनों बच्चें गांव के तालाब के पास पहुंच गये। बारिश के कारण तालाब में पानी भरा हुआ था। इस दौरान दोनों बच्चेें पानी में उतरकर तालाब की गहराई में पहुंचकर डूब गये। देर शाम तक बच्चों के घर नही लौटने पर परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की, काफी खोजबीन के बाद देर शाम ही 6 वर्षीय समीक्षा की लाश तालाब में मिली।

इसके बाद दूसरे बच्चें की भी खोजबीन शुरू किया गया। अंधेरा होने कें कारण आज सुबह दोबारा लापता कोमेंद्र साहू की तलाश शुरू के दौरान शव तालाब से बरामद किया गया। तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत को लेकर गांव में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया। नाराज ग्रामीणों ने सरपंच पर खनन माफियाओं के साथ मिलकर तालाब से मुरूर खनन कराकर ज्यादा गहरीकरण करानें का आरोप लगाया गया। नाराज ग्रामीणों ने चक्काजाम कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया हैं। वही नाराज ग्रामीणों ने समझाईश के बाद चक्काजाम खत्म कर दिया हैं।

Back to top button