क्राइम

CG: करंट लगने से 2 की मौत – मशीन की सफाई के दौरान ड्रिल मशीन में आ गया करंट, 2 मजदूरों की मौके पर मौत

रायगढ़ 4 जुलाई 2023। रायगढ़ जिला में ठेका कंपनी के साइड पर मिक्सर मशीन की सफाई कर रहे दो मजदूरों की करंट की चपेट में आने से मौत हो गयी। बताया जा रहा हैं कि सीमेंट-कांक्रीट मिक्सर मशीन में जमे सीमेट को ड्रिल से निकालने रहे थे, तभी ड्रिल मशीन के केबल से करंट मिक्सर मशीन में आ गया। इस घटना में सफाई कार्य में लगे दोनों मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी।

मजदूरों की मौत का ये मामला तमनार थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक हुकराडीपा चौक के पास सोमवार की शाम मिक्सर मशीन में जमी सीमेंट को राम विनय और सुकलु कुमार नामक श्रमिक ड्रिल मशीन की मदद से निकाल रहे थे। इसी दौरान दोनों बिजली की तार की चपेट में आ गए। बताया जा रहा हैं करंट की चपेट में आने के बाद दोनों श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गयी। बताया जा रहा हैं कि मृतक राम विनय मूलतः औरंगाबाद जिला का रहने वाला था, जबकि दूसरा मृतक सुकलु कुमार कोरबा के ग्राम छाता पारा का रहने वाला था।

घटना की सूचना पर तमनार पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया।पुलिस की जांच में सामने आया हैं कि घटना में मृत दोनों युवक पिछले एक साल से जेपीएल क्षेत्र में रहकर काम कर रहे थे। दोनों श्रमिक विवेक कंस्ट्रक्शन नामक ठेका कंपनी में काम करते थे। घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि मिक्सर मशीन की सफाई के दौरान ड्रिल मशीन में कटे हुए केबल से करंट फ्लो होने के कारण 2 लोगों की मौत हो गई है। दोनों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की जांच कर रही हैं।

Back to top button