टॉप स्टोरीज़

CG – एसिड अटैक : युवती से गाली-गलौज करने से रोका तो पहले दांत से काट लिये कान….फिर कर दिया एसिड अटैक… पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढ़िये पूरा मामला

धमतरी 4 जून 2022। धमतरी पुलिस ने एसिड से हमला करने और दांत से कान काटने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लड़की से साथ गाली गलौज कर रहे युवकों को मना करने पर दो आरोपियों में से एक ने पहले तो युवक का दांत काटा और फिर एक आरोपी ने घर से लाकर एसिड से अटैक कर दिया। मामले में पुलिस ने 48 घंटे घंटे के भीतर दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला दुगली इलाके के दिनकरपुर का है। जानकारी के मुताबिक पुरुषोत्तम नेताम अपने भाई प्रताप नेताम व दोस्त देवराज नेताम , चंदभवन नेताम , रवि मरकाम , जगेश नेताम , रामप्रसाद मरकाम , हेमंत नेताम के साथ गांव में एक शादी कार्यक्रम के बाद रात 11 बजे तालाब शौच के लिये गया था। तभी तालाब किनारे गाली गलौच की आवाज सुनायी पड़ी । मौके पर जाकर देखने पर मालूम चला कि मोहन नेताम व भीखम मरकाम द्वारा गांव की दो लड़कियो को गाली गलौच कर रहे थे। प्रार्थी पुरूषोत्तम के दोस्त जगेश नेताम ने आरोपी मोहन नेताम को गाली गलौज से रोका और एक झापड़ मार दिया। थप्पड़ मारने पर जगेश नेताम और मोहन नेताम दोनो आपस में झगड़ने लगे।

लड़ाई को पुरुषोत्तम व अन्य युवकों ने बीच बचाव कर छुड़ाया। इसी दौरान मोहन नेताम ने प्रार्थी पुरुषोत्तम के भाई प्रताप नेताम के बॉया कान दांत से काट दिया। लड़ाई झगड़ा खत्म होने के बाद सभी वहां से चले गये इसी दौरान भीखम मरकाम अपने हाथ में एक बॉटल मे एसिड लेकर आया और एसिड के बॉटल को मोहन नेताम अपने हाथ में रखकर उसका आज तुम लोगो का चेहरा जला देता हॅू कहते हुए एसिड को उनके उपर फेंक दिया। एसिड से पुरुषोत्तम व उनके साथियों के शरीर के कुछ अंग कपड़ा सहित जल गए…इधर सभी लोग जलन होने पर तालाब के पानी के कूद गये। वहीं आरोपी मोहन नेताम व भीखम मरकाम वहाँ से भाग गये।


तालाब से निकलने के बाद सभी लोग अपने घर तरफ आये ओर प्रताप नेताम के कान को दांत से काटने से आई चोट का ईलाज कराने नगरी अस्पताल ले गए। वहीं पुरुषोत्तम व उनके साथी थाना आकर रिपोर्ट दर्ज करायी। मुलाहिजा रिपोर्ट व प्रार्थी पुरुषोत्तम नेताम की रिपोर्ट के आधार पर धारा 326 ए , 324 ,34 भादवि कायम किया गया। इधर आरोपियों को पकड़ने थाना प्रभारी डी०के० कुर्रे हमराह पुलिस स्टाफ के साथ रात्रि मे ही आरोपियों के ग्राम दिनकरपुर रवाना हुए और आरोपियो को आज सुबह ग्राम दिनकरपुर में घेराबंदी कर पकड़ा गया…आरोपियो से पूछताछ करने पर प्रार्थी व उनके साथियो पर एसिड से हमला करना स्वीकार किये। आरोपियो से एसिड के बॉटल को उनकी निशानदेही पर जप्त किया गया…वहीँ पुलिस ने दोनों आरोपी मोहन नेताम पिता स्व० देवलाल नेताम उम्र 21 वर्ष निवासी दिनकरपुर और भीखम मरकाम पिता सगऊ राम मरकाम उम्र 19 वर्ष दिनकरपुर को गिरफ्तार कर न्यायायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया है…

Back to top button