बिग ब्रेकिंग

CG BIG BREKING-VIDEO- फूड प्वाइजनिंग से 10 साल के मासूम की मौत, 2 बच्चे गंभीर, शव के साथ धरने पर बैठा परिवार….

 

सरगुजा 17 फरवरी 2022 । सरगुजा जिला से बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां फूड प्वाइजनिंग से एक 10 साल के मासूम की मौत हो गयी है, जबकि 2 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हे अंबिकापुर मेडिकल कालेज रिफर किया गया है। वही बच्चें की मौत के बाद गुस्सायें परिवार ने स्वास्थ विभाग पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए बच्चेे के शव के साथ सड़क पर धरने पर बैठ गया है।

पूरा मामला सरगुजा के सीतापुर थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम देवगढ का बताया जा रहा है। यहां रहने वाले एक परिवार के डेढ़ दर्जन के करीब लोग पिछले दिनो विवाह समारोह में शामिल होने धरमजयगढ़ गये हुए थे। वहां शादी में समारोह में शामिल होने के बाद एक दिन पहले ही इस परिवार का सरगुजा वापस लौटने के दौरान तबियत बिगड़ने लगा। अचानक उल्टी दश्त की शिकायत होने पर बच्चों और बड़ो को आनन-फानन में सीतापुर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया।

जहां आज दोपहर इलाज के दौरान 8 साल के अर्जुन की मौत हो गई है, वही मृतक मासूम का 12 वर्षीय बड़ा भाई और गौतम नामक बच्चें की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हे बेहतर इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के BMO अमोश किंडो ने बताया कि सभी का बेहतर इलाज किया जा रहा था, लेकिन फूड प्वाइजनिंग के कारण बच्चे की ज्यादा तबीयत खराब हो गई थी और अस्पताल पहुंचने में देरी के कारण बच्चे की मौत हुई है।

इधर पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रभात खलखो ने सूबे के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा के बेहतर नहीं होने की वजह से मासूम बच्चें की मौत होने का आरोप लगाया है। वही इस घटना के बाद सरगुजा में राजनीति गरमा गयी है, उधर बच्चें की मौत से गुस्सायें परिवार ने बच्चे की लाश के साथ एन एच-43 में चक्काजाम कर दिया है।

Back to top button