वायरल न्यूज़

तेंदुए ने बाइक सवार पर किया हमला,…बाल बाल बचा बाइक सवार….वीडियो हुआ वायरल…

कर्नाटक 05 नवंबर 2022: मैसूर के केके नगर इलाके में रिहाइशी कॉलोनी में एक तेंदुए ने बाइक सवार पर हमला कर दिया। हमले में बाइक सवार बाल बाल बच गया। शुक्रवार की सुबह KR नगर में एक तेंदुआ घुसने से हड़कंप मच गया। तेंदुए के हमले में 3 लोग घायल हो गए। तमाम कोशिशों के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने तेंदुए को पकड़ लिया।

कर्नाटक के मैसूर जिले के कनकनगर में शुक्रवार को रिहायशी इलाके में घुसकर तीन लोगों पर हमला करने वाला एक तेंदुआ पकड़ा गया है। रिहायशी सड़कों पर तेंदुए को देख लोग सहम गए।

गली के एक कुत्ते पर हमला करते हुए उसने वहां से गुजर रहे बाइक सवार पर झपट्टा मारा। बाइक सवार वाहन से नीचे गिरा तो तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया और लोगों की आवाज आने पर वह झाड़ियों में भाग गई। बाद में तेंदुए ने दो अन्य लोगों पर हमला किया। जिसके बाद घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

घटना की सूचना मिलने पर वन अधिकारियों ने एक आपरेशन किया, जिसके दौरान वे तेंदुए को शांत करने में कामयाब रहे और उसे पकड़ लिया गया। तेंदुए के पकड़ में आने से कनकनगर के लोगों ने राहत की सांस ली है। तेंदुए के हमले का वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिखाई दे रहा है कि लैपर्ड एक बाइक सवार पर पलक झपकते ही अटैक करता है।

वीडियो की शुरुआत एक तेंदुए के साथ होती है, जो सड़क पर दौड़ रहा है और बाइक सवार शख्स पर झपटता है। घबराया बाइक सवार अपने वाहन से गिर पड़ा। जंगली जानवर को तब भागते हुए देखा जाता है, और स्थानीय लोग उसका पीछा करते हैं। नंदा के ट्वीट के अनुसार, वन अधिकारी बाद में तेंदुए को पकड़ने के लिए स्थान पर पहुंचे।

शेयर किए जाने के बाद से, ट्वीट को 57 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है। कई लोगों ने तेंदुए के अप्रत्याशित हमले पर दुख जताया, जबकि कुछ ने इस घटना को मानव अतिक्रमण के लिए जिम्मेदार ठहराया। अन्य लोगों ने कहा कि यह कैसे एक सामान्य घटना बन गई है, जिसमें तेंदुओं सहित जंगली जानवर, और सांप मानव आवासों में अपना रास्ता बना रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा, “यह बड़ा तेंदुआ है, बहुत अच्छी खबर यह है कि तेंदुआ अंत में बच गया। लोगों को जंगली जानवरों के प्रति थोड़ा सभ्य होने की जरूरत है। समस्या यह है कि तेंदुए को देखकर लोग घबरा जाते हैं।” एक अन्य ने कहा, “हम वन प्राधिकरण, सरकारी अधिकारियों की ओर इशारा क्यों नहीं करते। तेंदुए को किसी पर हमला करते देख कोई भी दहशत में आ जाएगा। क्या हमारे पास उन्हें प्रतिबंधित क्षेत्रों में रखने की कोई व्यवस्था नहीं है। उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। हमारी तरह, वे हमेशा खतरे की भावना में हमला करेंगे।”

Back to top button