हेडलाइन

CG ब्रेकिंग : नगर पालिका महासमुंद में अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस की जीत….बहुमत के बावजूद BJP हारी…14 में से 11 भाजपा पार्षदों ने की क्रास वोटिंग

महासमुंद 4 जुलाई 2022। नगर पालिका महासमुंद में भाजपा की कुर्सी चली गयी है। बीजेपी अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस की जीत हुई है। नगर पालिका महासमुंद में अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग में कुल 29 पार्षदों ने वोट दिया, जिसमें से 20 वोट कांग्रेस के पक्ष में पड़े, जबकि भाजपा को 3 वोट मिले, वहीं 6 वोट अमान्य हुए। इससे पहले नगर पालिका महासमुंद के लिए पार्टी ने पियूष कोसरे और सुबोध हरितवाल को पर्यवेक्षक नियुक्त किया था।

रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम भागवत जायसवाल की मौजूदगी में ये पूरी वोटिंग की प्रक्रिया हुई। इधर नगर पालिका के बाहर कांग्रेस का जश्न शुरू हो गया है। बहुमत होने के बाद भी बीजेपी बचा पाई कुर्सी अपनी कुर्सी।

बीते दिनों नगर पालिका के 10 पार्षदों ने पालिका अध्यक्ष पर जनहित के कार्यों की अनदेखी, पालिका नियमों को दरकिनार करने और पद के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौपा था. अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की मांग की थी.महासमुंद नगर पालिका में BJP को जोरदार झटका देने के बाद अब अध्यक्ष पद के लिए नामों का दौड़ शुरू हो गया है. इसमें कृष्णा चंद्राकर और राशि महिलाम का नाम सामने आ रहा है.  नये अध्यक्ष को लेकर जल्द ही पीसीस की तरफ से प्रतिनिधि भेजा जा सकता है।

आपको बता दें भाजपा के नगर पालिका महासमुंद में कुल 14 पार्षद हैं, जिनमें से 11 पार्षदों ने क्रास वोटिंग की।

Back to top button