बिग ब्रेकिंग

CG BREAKING: कलेक्टर आफिस पहुंची ED की टीम, DMF और माईनिंग विभाग के बाहर फोर्स तैनात, अफसर कर रहे हैं पूछताछ

कोरबा 13 अक्टूबर 2022। कोरबा और रायगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही हैं, दोनों जिलों के कलेक्टोरेट कार्यायल में ईडी के अधिकारियों ने दबिश दी हैं। कोरबा कलेक्टर कार्यालय में तीन गाड़ियों में अफसर और सीआरपीएफ के सशस्त्र बल के जवान पहुंचे हुए हैं। बताया जा रहा हैं कि ईडी की टीम जहां जानकारी जुटाने में जुटी हुई हैं, वहीं सशस्त्र जवानों को कलेक्टर कार्यायल में संचालित खनिज विभाग सहित डीएमएफ कार्यालय के सामने तैनात किया गया है।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ में ईडी की छापामार कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ हैं। सबसे पहले ईडी की टीम ने आई.ए.एस. अफसरों सहित कारोबारी और सीए के रायपुर, रायगढ़, महासमुंद सहित कोरबा में छापा मारा गया था। इस कार्रवाई के बाद आज दोपहर ईडी की टीम ने कोरबा कलेक्टर कार्यायल में दबिश दी हैं। टीम के पहुंचते ही कलेक्टर कार्यायल के मुख्य दरवाजे और प्रथम तल पर सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती कर दी गयी हैं।

कलेक्टर कार्यायल परिसर में मीडिया को फोटा और विडियों ग्राफी पर सख्त मनाही किया गया हैं। बताया जा रहा हैं कि कलेक्टर संजीव झा कार्यालय में ही मौजूद हैं, जिनसे अफसर मुलाकात किये है। वही खनिज और डीएमएफ शाखा को सील करने की बात सामने आ रही है। इन दोनों विभाग के बाद 8 सशस्त्र जवानों की तैनाती कर किसी को भी इस ओर बिना अनुमति के जाने नही दिया जा रहा हैं।

वही ईडी की टीम रायगढ़ कलेक्टर दफ्तर में भी पहुंची हुई है। आपको बता दे कि एक दिन पहले ही रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने स्वास्थगत कारणों से इलाज के लिए हैदराबाद जाने और ईडी की जांच में पूरा सहयोग करने का पत्र ईडी के जांच अधिकारी को लिखा था। कलेक्टर रानू साहू के रायगढ़ लौटने के बाद ईडी की टीम जांच के लिए पहुंची हुई हैं।

Back to top button