ब्यूरोक्रेट्स

CG ब्रेकिंग- प्रदेश के सभी कलेक्टर और एसपी को सख्त निर्देश, कही भी बोरवेल खुला न हो… जानकारी मिलते ही कराये तुरंत बंद, जांजगीर की घटना के बाद लिया बड़ा फैसला

रायपुर 11 जून 2022 । जांजगीर के पिहरीद में बोरवेल में गिरे 10 साल के मासूम राहुल को सुरक्षित निकालने रेस्क्यू आपरेश जारी हैं। वही इस घटना के बाद प्रदेश के सभी कलेक्टर और एसपी को मुख्यमंत्री कार्यालय को निर्देश जारी किया गया हैं। जिसमें क्षेत्र में कही भी बोरवेल खुला मिलने पर उसे तत्काल बंद कराने का सख्त निर्देश दिया गया हैं।

गौरतलब हैं कि जांजगीर जिला के ग्राम पिहरीद में बोरवेल में गिरे 10 साल के राहुल को बचाने पिछले 18 घंटे से रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लगातार बोरवेल के समानांतर गडढा खोदकर बच्चें को सुरक्षित निकालने की कोशिश में जुटी हुई हैं। वही मासूम राहुल की सलामती की पूरे प्रदेश में दुआंए मांगी जा रही हैं। पूरे रेस्क्यू आपरेशन पर खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी नजर बनाये हुए हैं।

ऐसे में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रदेश के सभी कलेक्टर और एसपी को क्षेत्र के बोरवेल्स की जानकारी लेने के साथ ही खुले पड़े बोरवेल को तत्काल बंद कराने का निर्देश जारी किया गया है। मुख्यमंत्री कार्यायल से जारी इस आदेश के बाद प्रदेश भर में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति पर रोक लगाने ग्राउंड जीरों पर बोरवेल की जांच शुरू कर खुले पड़े बोरवेल को बंद कराने का काम शुरू कर दिया गया हैं।

Back to top button