हेडलाइन

CG ब्रेकिंग: देवपहरी वाटरफाॅल में डूबा शिक्षक,गोताखोरों की मदद से पुलिस चला रही हैं सर्च ऑपरेशन,एक सप्ताह के भीतर दूसरी घटना

कोरबा 21 जुलाई 2023। कोरबा जिला के देवपहरी वाटरफाॅल में एक शिक्षक पानी के तेज बहाव में बह गया। बताया जा रहा हैं कि जांजगीर जिला के डीएव्ही स्कूल के शिक्षक पिकनिक मनाने देवपहरी वाटरफाॅल पहुंचे थे। यहां नहाने के दौरान पानी के तेज बहाव में शिक्षक बह गया। घटना की जानकारी के बाद लेमरू थाना से पुलिस टीम द्वारा गोताखोरो की मदद से लापता शिक्षक की तलाश की जा रही हैं।

गौरतलब हैं कि बारिश के आते ही नदी-नाले उफान पर हैं। बारिश के दिनों में जिला प्रशासन द्वारा डूबान क्षेत्र सहित वाटरफाॅल के आसपास पिकनिक मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया हैं। इसके बाद भी लोग जान जोखिम में डालने से बाज नही आ रहे हैं। ताजा मामला कोरबा में आज सामने आया हैं। यहां जांजगीर जिला के अकलतरा डीएव्ही स्कूल के 3 शिक्षक पिकनिक मनाने आज देवपहरी वाटरफाॅल आये हुए थे। पिकनिक स्पाॅट में बारिश के कारण पानी का तेज बहाव था। इसी दौरान एक सत्यजीत राहा नामक शिक्षक अचानक पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गया।

जब तक दूसरे शिक्षक उसे बचाने का प्रयास करते, तब तक वह पानी की गहराई में समा गया था। आनन फानन में दूसरे शिक्षको ने स्थानीय ग्रामीणों से मदद मांगी गयी। घटना की जानकारी मिलते ही लेमरू पुलिस मौके पर पहुंची। नगर सेना के गोताखोरों को मौके पर बुलाया गया। लेकिन देर शाम तक काफी प्रयास के बाद भी वाटरफाॅल में डूबे शिक्षक का कोई पता नही चल सका। लेमरू थाना प्रभारी कृष्णा साहू ने बताया कि रात होने के साथ ही बारिश शुरू हो जाने से पानी का बहाव तेज हो गया हैं।

जिसके कारण रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया गया हैं। दोबारा कल सुबह लापता शिक्षक की तलाश की जायेगी। गौरतलब हैं कि सप्ताह भर के भीतर ये दूसरी घटना हैं। इससे पहले भी जांजगीर जिला से देवपहरी पहुंचा दो जोड़ा पानी के तेज बहाव के बीच फंस गया था। जिसे काफी मशक्कत के बाद पुलिस और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर निकाला गया था। अभी इस घटना को लोग भूले भी नही थे कि देवपहरी में आज एक बार फिर दूसरी घटना सामने आ गया।

Back to top button