क्राइम

CG NEWS : अपहरण केस का कैदी जिला अस्पताल से चकमा देकर हुआ फरार, लापरवाह प्रहरी हुआ सस्पेंड…

बिलासपुर 23 दिसंबर 2022। बिलासपुर जिला अस्पताल में इलाज कराने के बाद डिस्चार्ज के दौरान अपहरण केस का एक बंदी जेल प्रहरी को चकमा देकर फरार हो गया। बताया जा रहा हैं कि घटना की जानकारी के बाद हड़कंप मच गया। बंदी के फारार होने की जानकारी तुरतं जेल प्रबंधन और पुलिस में दर्ज कराया गया। वही इस मामले में लापरवाही बरतने वाले बंदी को जेल सुप्रींटेंडेंट ने सस्पेंड कर दिया हैं।

पूरा घटनाक्रम बिलासपुर जिला के तारबहार थाना क्षेत्र स्थित जिला अस्पताल का हैं। पुलिस के मुताबिक रायगढ़ धरमजयगढ़ निवासी ललित रात्रे को कोर्ट ने नाबालिग लड़की के अपहरण केस में दस साल की सजा सुनाई थी। वह 2017 के पहले जांजगीर-चांपा जिले के सक्ती उपजेल में था। 31 अक्टूबर 2017 को कोर्ट से सजा सुनाने के बाद उसे सेंट्रल जेल बिलासपुर में शिफ्ट किया गया था। बताया जा रहा हैं कि बीते 12 दिसंबर को कैदी ललित रात्रे टॉयलेट गया था। इस दौरान वह फिसलकर गिर गया, जिससे उसके हाथ की हड्‌डी में फ्रैक्चर हो गया था। जेल प्रशासन ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था।

बताया जा रहा हैं कि अस्पताल से उसे डिस्चार्ज किया जा रहा था और दस्तावेजी प्रक्रिया चल रही थी। इसी दौरान कैदी ललित रात्रे ने उसकी सुरक्षा के लिए तैनात प्रहरी प्रमोद खम्हारी को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी के बाद सुरक्षा में तैनात जेलप्रहरी प्रमोद खम्हारी ने पहले उसकी काफी देर तक तलाश की। लेकिन कैदी का कोई सुराग नही मिलने पर उसने तारबाहर थाने में पहुंचकर कैदी के भागने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया। वही दूसरी तरफ कैदी की सुरक्षा में लापरवाही के मामले में डयूटी पर तैनात प्रहरी को जेल अधीक्षक खोमेश मंडावी ने सस्पेंड कर दिया है और विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

Back to top button